Friday, April 19, 2024
Advertisement

मैं पाकिस्तान छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगी, यहीं जिऊंगी और मरूंगी: मरियम नवाज

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने सोमवार को कहा कि वह विदेश जाने को लेकर देश के प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार की स्पष्ट पेशकश के बावजूद उपचार के लिए अपने पिता के पास लंदन नहीं जाएंगी और देश में ही रहेंगी।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: February 15, 2021 20:54 IST
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने सोमवार को कहा कि वह विदेश जाने को लेकर देश के प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार की स्पष्ट पेशकश के बावजूद उपचार के लिए अपने पिता के पास लंदन नहीं जाएंगी और देश में ही रहेंगी। मरिमय ने यहां जाति उमरा रायविड में अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि (सरकार की ओर से) कोई मेरे घर आता है और मुझे विदेश जाने का प्रस्ताव देता है, तो मैं उसे सीधे ठुकरा दूंगी।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानती हूं कि कुछ मंत्री कह रहे हैं कि यदि मरियम को विदेश जाने की अनुमति दी जाती है तो (सरकार के खिलाफ) विपक्ष की मुहिम कमजोर पड़ जाएगी, लेकिन मैं यह स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि मैं अपना देश नहीं छोड़ूंगी और उन लोगों की सूची से अपना नाम हटाए जाने का अनुरोध नहीं करूंगी, जिन्हें विदेश जाने की अनुमति नहीं है।’’ पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष ने कहा कि उन्हें एक ‘छोटी सर्जरी’ करानी है, जो पाकिस्तान में संभव नहीं है। 

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन इसके बावजूद मैं पाकिस्तान से नहीं जाऊंगी। मैं अपने ही देश में जिऊंगी और मरूंगी।’’ पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा है कि पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ का पासपोर्ट 16 फरवरी को रद्द कर दिया जाएगा। शरीफ को चिकित्सकीय उपचार के लिए विदेश जाने की अनुमति दी गई थी, जिसके बाद वह नवंबर, 2019 से लंदन में रह रहे हैं। 

इस बीच गृह मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार मिर्जा शहज़ाद अकबर ने कहा कि पाकिस्तान ने ब्रिटेन के अधिकारियों से शरीफ को निर्वासित करने का अनुरोध किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement