Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के इस रियल 'हल्क' की डाइट जान चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली: जहां पर इंसानी ताकत की बात होती है वहां हमें हॉलीवुड की 'हल्क' नामक फिल्म का ध्यान आता हैं। लेकिन आपको बता दें कि ये हल्क केवल फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 17, 2017 13:22 IST
Arbab Khizer Hayat Pakistan Hulk- India TV Hindi
Arbab Khizer Hayat Pakistan Hulk

नई दिल्ली: जहां पर इंसानी ताकत की बात होती है वहां हमें हॉलीवुड की 'हल्क' नामक फिल्म का ध्यान आता हैं। लेकिन आपको बता दें कि ये हल्क केवल फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी होते हैं। जी हां आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी हल्क से कम नहीं हैं। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में एक ऐसा ही व्यक्ति है जिसे देखकर आपको हॉलीहुड फिल्म के हल्क की याद आ जाएगी।

इस शख्स का नाम है अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा। खान बाबा खैबर पख्तूनख्वां के मरदान शहर में रहने वाले हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इनका वजह 436 किलो है। इतने अधिक वजन के कारण इन्हें पाकिस्तान का हल्क भी कहा जाता है। खान बाबा का वजन 18 साल की उम्र से बढ़ना शुरू हुआ और बढ़ते-बढ़ते इतना हो गया कि वह हल्क नाम से मशहूर हो गए।

खान बाबा का कहना है कि उनके इतने अधिक वजन के लिए खाना जिम्मेदार है। इस वजह से ही वह इतने मजबूत हुए हैं। खान बाबा जितना खाना एक समय में खाते हैं उतना तो शायद कोई आम आदमी एक हफ्ते में भी नहीं खा सकता है। उनकी डाइट सुनकर यकीनन आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे।

खान बाबा की रोजाना की डाइट

वह हर रोज इतना खाते हैं कि 10 हजार कैलोरी के बराबर खाना खा लेते हैं। खान बाबा वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैम्पियनशिप की तैयारी कर रहे हैं और इसके लिए वह रोजाना 4 मुर्गे, 36 अंडे, 3 किलो गोश्त और 5 लीटर दूध पीते हैं। लेकिन खास बात तो ये है कि खान बाबा को अपने वजन से कोई परेशानी नही है वह अपने बढ़ते वजन को अपनी ताकत मानता है और अब वेट लिफ्टिंग चैंपियन बनना चाहता है।

इतना अधिक वजन होने के बावजूद वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं और कहते हैं- मुझे कोई बीमारी नहीं है और ना ही मुझे इस वजह से कोई दिक्कत है। उन्हें WWE से मेडल मिला है और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है। हालांकि, द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने इन दावों की जांच नहीं की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement