1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इंडोनेशिया में मोदी को गॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया

इंडोनेशिया में मोदी को गॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो ने मर्देका पैलेस में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, "यह संबंध गर्मजोशी और अपनेपन की भावना पैदा करता है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 30, 2018 16:05 IST
Modi accorded guard of honour in Indonesia- India TV Hindi
Modi accorded guard of honour in Indonesia

जकार्ता: इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो ने मर्देका पैलेस में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, "यह संबंध गर्मजोशी और अपनेपन की भावना पैदा करता है। राष्ट्रपति जोकोवी के साथ वार्ता से पहले नरेंद्र मोदी का रेड कार्पेट स्वागत किया गया और गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।" वहीं, मोदी ने अपने आधिकारिक दौरे की शुरुआत बुधवार को यहां कालीबाता हीरोज कब्रिस्तान में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर की। (ब्वॉयफ्रैंड ने किया प्यार का कुछ इस तरीके से इजहार कि भौचक्की रह गई गर्लफ्रैंड )

मोदी मंगलवार को यहां पहुंचे थे। यह उनकी बतौर प्रधानमंत्री इंडोनेशिया की पहली यात्रा है। दक्षिणपूर्व एशिया के तीन देशों के पांच दिवसीय दौरे के तहत वह मलेशिया और सिंगापुर भी जाएंगे। भारत और इंडोनेशिया के बीच बुधवार को द्विपक्षीय शिखर बैठक के दौरान रक्षा, व्यापार सहित कई क्षेत्रों में समझौते होने की संभावना है।

मोदी और जोको विदोदो एकसाथ जकार्ता के लयांग-लयांग और अहमदाबाद के काइट म्यूजियम द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित पतंग महोत्सव का उद्घाटन करेंगे, जहां भारतीय महाकाव्य रामायण और महाभारत के विषयों का चित्रण देखने को मिलेगा और इस मजबूत सांस्कृतिक, सभ्यता को भारत व इंडोनेशिया दोनों साझा करते हैं। नरेंद्र मोदी यहां जकार्ता कनवेंशन सेंटर में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे और भारत-इंडोनेशिया सीईओ संगोष्ठी में भी भाग लेंगे। इंडोनेशिया में भारतीय मूल के करीब 100,000 लोग रहते हैं और देश भर में 7,000 अनिवासी भारतीय विभिन्न क्षेत्रों में बतौर पेशेवर कार्यरत हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment