Monday, May 06, 2024
Advertisement

नवाज शरीफ की बेटी मरियम पर पाकिस्तान में सरकार विरोधी रैली के लिए मामला दर्ज

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज पर मंगलवार को एक केस दर्ज किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 20, 2020 18:28 IST
Maryam Nawaz FIR, Pakistan, Imran Khan, Imran Khan government, Maryam Nawaz- India TV Hindi
Image Source : AP FILE पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज पर एक केस दर्ज किया गया है।

लाहौर: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज पर मंगलवार को एक केस दर्ज किया गया है। मरियम और उनकी पार्टी के 2,000 से भी ज्यादा कार्यकर्ताओं पर लाहौर में सरकार विरोधी रैली आयोजित करने के लिए मंगलवार को FIR की गई। मरियम नवाज ने रैली में प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘कायर और कठपुतली’ करार दिया था तथा फौज के पीछे छिप जाने वाला बताया था। पाकिस्तान में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन ‘पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट’ (पीडीएम) ने 16 अक्टूबर को यहां रैली आयोजित की थी। इसके बाद गुजरांवाला में जनसभा हुई थी।

‘फौज के पीछे जाकर छिप जाते हैं इमरान’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरियम ने रैली में प्रधानमंत्री खान को खुलेआम ‘कायर और कठपुतली’ करार दिया था। उन्होंने कहा था कि इमरान खान ‘अपनी नालायकी को छिपाने के लिए फौज के पीछे जाकर छिप जाते हैं’। मरियम ने प्रधानमंत्री को चुनौती दी थी कि उन्हें गिरफ्तार कराके दिखाएं और वह जेल जाने से नहीं डरतीं। सरकार और सरकारी संस्थाओं के खिलाफ नारेबाजी करके नागरिकों के लिए परेशानियां खड़ी करने, सड़कें अवरुद्ध करने, लाउडस्पीकर और माइक का इस्तेमाल करने तथा कोरोना वायरस संबंधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में मरियम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

FIR में मरियम के पति का भी नाम
मरियम के पति कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर का नाम भी FIR में है। उन्हें पहले कथित रूप से कायद-ए-आजम की कब्र की पवित्रता की अवहेलना करने के मामले में कराची में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। प्राथमिकी के अनुसार मरियम पर खान की सरकार की घर वापसी कराने के लिए तैयार रहने को कहकर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को उकसाने के आरोप हैं। इससे पहले लाहौर पुलिस ने शरीफ और अन्य लोगों के खिलाफ सेना तथा न्यायपालिका के विरुद्ध बोलने के मामले में देशद्रोह का मामला दर्ज किया था। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement