Friday, May 03, 2024
Advertisement

नवाज शरीफ के बच्चों और दामाद ने पनामागेट फैसले के खिलाफ याचिका दायर की

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बच्चों और उनके दामाद ने पनामा पेपर मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा 28 जुलाई को सुनाए गए फैसले के खिलाफ शुक्रवार को समीक्षा याचिका दायर की।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 25, 2017 19:24 IST
Nawaz Sharif | AP Photo- India TV Hindi
Nawaz Sharif | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बच्चों और उनके दामाद ने पनामा पेपर मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा 28 जुलाई को सुनाए गए फैसले के खिलाफ शुक्रवार को समीक्षा याचिका दायर की। डॉन समाचार पत्र की रिपोर्ट में कहा गया कि अदालत से शुक्रवार को अनुरोध किया गया कि वह भ्रष्टाचार-रोधी निकाय को दिए गए अपने निर्देश को रद्द करे, जिसमें लंदन की एवनफील्ड संपत्तियों और 16 विदेशी कंपनियों के मामलों में हुसैन, हसन और मरियम नवाज तथा शरीफ के दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर (रिटायर्ड) के खिलाफ भ्रष्चाटार का मामला दर्ज करे।

जुलाई में, एक संयुक्त जांच दल (JIT) की जांच के बाद सुप्रीम कोर्ट के 5 सदस्यीय पीठ ने शरीफ को अयोग्य घोषित कर दिया, जिसने शरीफ परिवार की विदेशों में अवैध संपत्ति का पर्दाफाश किया था। शरीफ के बच्चों और दामाद ने प्रत्येक के लिए 2 याचिकाएं दायर की हैं - एक 5 सदस्यीय अनुसूचित जाति के खंडपीठ के फैसले को चुनौती देने वाला और दूसरा, 3 सदस्यीय पनामा पत्रों के कार्यान्वयन पीठ द्वारा आरक्षित फैसले के खिलाफ है। इस याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट आवेदकों के खिलाफ संदर्भ दाखिल करने पर रोक लगाए, जब तक कि समीक्षा याचिका पर सुनवाई और फैसला पूरा नहीं हो जाता है।

यह पनामा पत्रों के मामले में फैसले की समीक्षा की मांग करने वाली याचिकाओं का तीसरा बैच है। 15 अगस्त को शरीफ ने अपनी अयोग्यता पर सवाल उठाते हुए एक याचिका दायर की और पनामा पत्रों के मामले में अंतिम फैसले को निलंबित करने के अनुरोध के साथ एक अलग आवेदन किया था। बाद में 21 अगस्त को वित्तमंत्री इशाक डार ने सुप्रीम कोर्ट के अधिकार पर सवाल उठाया कि उनकी परिसंपत्तियां उनके अधिकार से परे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement