Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जन्मदिन पर देश के नक्शे वाला केक काटकर नेपाल के PM ने खड़ा किया विवाद

नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली ने अपने जन्मदिन के अवसर पर देश के नक्शे वाला 15 किलोग्राम का केक काटकर विवाद खड़ा कर दिया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 24, 2020 15:20 IST
Nepal PM's b'day celebrations marred by controversy over...- India TV Hindi
Nepal PM's b'day celebrations marred by controversy over cutting of cake with country's map

काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली ने अपने जन्मदिन के अवसर पर देश के नक्शे वाला 15 किलोग्राम का केक काटकर विवाद खड़ा कर दिया है। ओली के जन्मस्थान पूर्वी नेपाल के तेहृथुम जिले में रविवार को उनके 69वें जन्मदिन का जश्न मना। इसमें उनकी पत्नी राधिका शाक्य, ओली के करीबी सहयोगी, स्कूली छात्र तथा बड़ी संख्या में लोग शरीक हुए। इस अवसर के लिए खासतौर पर बनवाया गया केक हेलिकॉप्टर के जरिए काठमांडू से वहां पहुंचाया गया। केक पर देश का नक्शा बना था।

अन्नापूर्णा पोस्ट डेली की खबर के मुताबिक इस जश्न की तस्वीरें ऑनलाइन आई, जिसमें ओली केक काटते और इसे बच्चों में बांटते दिखे। इन तस्वीरों पर सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं ने नाराजगी जताई। एक उपयोगकर्ता ने इसे अपराध बताया।

एक अधिवक्ता दिनेश त्रिपाठी ने कहा कि केक के रूप में नेपाल के नक्शे को काटना अनुचित है क्योंकि यह देश को टुकड़े-टुकड़े करने की मंशा दिखाता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई हो सकती है। उन्होंने प्रधानमंत्री से माफी की मांग की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement