Friday, March 29, 2024
Advertisement

South Korea coronavirus: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 45 नए मामले आए सामने

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 45 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 43 मामले राजधानी सियोल और उसके आस-पास क्षेत्रों में सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 11, 2020 13:14 IST
coronavirus, coronavirus cases in south korea - India TV Hindi
Image Source : AP New 45 coronavirus cases found in south korea 

सियोल। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 45 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 43 मामले राजधानी सियोल और उसके आस-पास क्षेत्रों में सामने आए हैं। कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने गुरुवार को घोषणा की कि देश में अब तक कुल 11,947 लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 276 लोगों की मौत हो चुकी है। देश की राजधानी सियोल में संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इसके निकटवर्ती इंचियोन और ग्योंगगी में 22 नए मामले सामने आए हैं।

दक्षिण कोरिया में मई के अंत से रोजाना 30 से 50 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। इनमें से अधिकतर मामले घनी आबादी वाले सियोल में सामने आए हैं। संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी को लेकर चिंता जताए जाने के बावजूद सरकारी अधिकारी सामाजिक दूरी संबंधी कड़े नियम पुन: लागू करने से बच रहे हैं। उनका कहना है कि इससे अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा।

केसीडीसी निदेशक जुंग इयुन क्योंग ने कहा कि संक्रमण के अधिक से अधिक मामलों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘घनी आबादी वाले राजधानी क्षेत्र में संक्रमण फैलने की श्रृंखला लगातार बढ़ रही है। यदि हम इन श्रृंखलाओं को तोड़ नहीं पाए तो हम इसे व्यापक स्तर पर फैलने से नहीं रोक सकते।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement