ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. टेस्टिंग के बावजूद उत्तर कोरिया में कोरोना का एक भी केस नहीं मिला: WHO

टेस्टिंग के बावजूद उत्तर कोरिया में कोरोना का एक भी केस नहीं मिला: WHO

योनहाप न्यूज एजेंसी ने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि किए गए नए परीक्षणों में 113 लोगों में फ्लू जैसी तीव्र श्वसन संक्रमण बीमारी का पता चला, जबकि बाकी सभी लोग स्वस्थ थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 26, 2021 19:00 IST
WHO, WHO North Korea, WHO North Korea Covid cases, North Korea Covid WHO- India TV Hindi
Image Source : AP 2.5 करोड़ से ज्यादा की आबादी वाले देश उत्तर कोरिया का कोरोना से अछूता रह जाना हैरान करता है।

स्योल: विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर कोरिया में टेस्टिंग के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने लगभग 42,000 लोगों के कोरोना वायरस परीक्षण किए थे, लेकिन उनमें से कोई भी व्यक्ति वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया। WHO की कोविड-19 साप्ताहिक रिपोर्ट के मुताबिक, 8-14 अक्टूबर तक कुल 678 उत्तर कोरियाई लोगों ने वायरस का परीक्षण कराया, लेकिन सभी निगेटिव पाए गए।

उत्तर कोरिया में अब तक 42,773 लोगों का कोरोना टेस्ट

योनहाप न्यूज एजेंसी ने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि किए गए नए परीक्षणों में 113 लोगों में फ्लू जैसी तीव्र श्वसन संक्रमण बीमारी का पता चला, जबकि बाकी सभी लोग स्वस्थ थे। अभी तक उत्तर कोरिया के कुल 42,773 लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। उत्तर कोरिया ने सख्त सीमा नियंत्रण सहित, एंटी-वायरस उपाय करते हुए कोरोना वायरस से मुक्त होने का दावा किया है। बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 24.5 करोड़ के आंकड़े के करीब पहुंच चुकी है और यह बीमारी अब तक 49.7 लाख लोगों की जान ले चुकी है।

2.5 करोड़ की आबादी वाला देश कोरोना से अछूता कैसे!
कोरोना की खतरनाक स्थिति को देखते हुए 2.5 करोड़ से ज्यादा की आबादी वाले देश उत्तर कोरिया का इससे अछूता रह जाना हैरान करता है। इस घातक वायरस से ऐसे देश भी प्रभावित रहे हैं जिनकी जनसंख्या हजारों में हैं। यहां तक कि उत्तर कोरिया के पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया में भी कोरोना के 3.5 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 2788 लोगों की मौत हो चुकी है।

elections-2022