Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ट्रंप की चेतावनी पर जोंग का पलटवार, करेगा अमेरिका के प्रशांत क्षेत्र के गुआम पर मिसाइल हमला

अमेरिका की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए बुधवार को उत्तर कोरिया ने कहा कि वह अमेरिका के प्रशांत क्षेत्र के गुआम पर मिसाइल हमले की योजना बना रहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 09, 2017 10:14 IST
north korea missile strike us guam in the US Pacific region- India TV Hindi
north korea missile strike us guam in the US Pacific region

अमेरिका की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए बुधवार को उत्तर कोरिया ने कहा कि वह अमेरिका के प्रशांत क्षेत्र के गुआम पर मिसाइल हमले की योजना बना रहा है। डोनाल्ड ट्रंप की ओर से मिली चेतावनी के बाद उत्तर कोरिया ने डवाब में यह कहा। गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज परमाणु हथियार से संपन्न उत्तर कोरिया को लेकर अपना रूख और कड़ा करते हुए चेतावनी दी कि अगर वह अमेरिका को धमकाना जारी रखता है तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा। (ट्रंप ने उत्तर कोरिया को चेताया, दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा ऐसा विध्वंस)

ट्रंप की यह कड़ी चेतावनी द वाशिंगटन पोस्ट अखबार द्वारा अमेरिका खुफिया सेवाओं के हवाले से दी गयी खबर के बाद आयी जिसमें कहा गया कि उत्तर कोरिया की किम जोंग-उन सरकार ने एक परमाणु हथियार का निर्माण किया है जो इतना छोटा है कि उसकी मिसाइलों में लगाया जा सकता है। उत्तर कोरिया की पीपुल्स आर्मी (केपीए) के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक बार किम जोंग उन ने निर्णय किया है, तो किसी भी समय स्ट्राइक प्लान को लागू किया जाएगा। ट्रंप ने न्यूजर्सी में अपने गोल्फ क्लब में आयोजित एक बैठक की शुरूआत के दौरान कहा, उत्तर कोरिया के लिए बहुत अच्छा होगा कि अमेरिका को और धमकियां ना दे। वरना उन्हें ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा।

इससे पहले उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी दी थी। उत्तर कोरिया ने कहा कि अगर अमेरिका ने मौजूदा सैन्य नीति जारी रखी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ये भी कहा कि प्योंगयांग के दूसरे अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल लांच के प्रतिक्रियास्वरूप कड़े प्रतिबंध लगाए तो इसका भी माकुल जवाब देंगे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement