Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान दिवस परेड अभ्यास के दौरान एफ-16 विमान दुर्घटनाग्रस्त

पाकिस्तान के गणतंत्र दिवस परेड के लिए रिहर्सल के दौरान पाकिस्तानी वायु सेना का एफ-16 लड़ाकू विमान बुधवार को इस्लामाबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2020 14:47 IST
पाकिस्तान दिवस परेड अभ्यास के दौरान एफ-16 विमान दुर्घटनाग्रस्त- India TV Hindi
पाकिस्तान दिवस परेड अभ्यास के दौरान एफ-16 विमान दुर्घटनाग्रस्त

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के गणतंत्र दिवस परेड के लिए रिहर्सल के दौरान पाकिस्तानी वायु सेना का एफ-16 लड़ाकू विमान बुधवार को इस्लामाबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) ने एक बयान में बताया कि यह विमान राजधानी के शकरपारियां इलाके के पास एक जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। 

Related Stories

बयान में कहा गया कि विमान पाकिस्तान दिवस परेड के लिए नियमित अभ्यास पर था जब वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। साथ ही बताया कि पाकिस्तानी वायु सेना ने हादसे के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं। 

बयान में बताया गया कि दुर्घटना स्थल से धुआं उठ रहा था और आग पर काबू पाने के लिए बचाव कार्य जारी है। 

पाकिस्तान दिवस या पाकिस्तान संकल्प दिवस को गणतंत्र दिवस के रूप में भी जाना जाता है जो 23 मार्च,1940 को लाहौर प्रस्ताव पारित होने और पाकिस्तान के पहले संविधान को स्वीकार किए जाने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement