Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस ने पसारे पांव, संक्रमित लोगों की संख्या 18 पहुंची

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अचानक बढ़कर 18 हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2020 7:47 IST
Pakistan- India TV Hindi
Pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अचानक बढ़कर 18 हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण के सभी नए मामले सिंध प्रांत में पाए गए हैं जिनमें से दस मामले कराची में और एक हैदराबाद में सामने आया है। 

स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉ जफर मिर्जा ने बताया कि कराची में संक्रमण के नौ मामले सामने आए हैं। मिर्जा ने कहा, “मैं कराची में कोरोना वायरस के नौ मामलों की पुष्टि करता हूँ। इसके साथ पाकिस्तान में संक्रमण के मामलों की संख्या 16 हो गई है।” उन्होंने कहा कि इन सभी मामलों में लोग पहले से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए थे। संक्रमण के शिकार व्यक्तियों के संपर्क में आए और लोगों की जांच की जा रही है। 

सिंध के स्वास्थ्य मंत्री मीरन युसूफ के मीडिया समन्वयक ने शाम को बताया कि संक्रमण की चपेट में आए व्यक्तियों की संख्या में दो का इजाफा हुआ है। उन्होंने ट्वीट किया, “पहला मामला हैदराबाद का है जहां मरीज दोहा होते हुए सीरिया से लौटा था। दूसरा मामला कराची का है जहां मरीज दुबई होते हुए ईरान से आया था।” सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने सभी अस्पतालों से निमोनिया के लक्षण वाले मरीजों का ब्यौरा साझा करने को कहा है। 

सिंध के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार रात को कहा था कि कराची में संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है लेकिन मिर्जा ने आधी रात के बाद जानकारी दी कि नौ मामलों की पुष्टि हुई है। अधिकारियों के अनुसार नए मरीजों में से पांच दोहा होते हुए सीरिया से कराची आए थे जबकि तीन व्यक्ति पिछले सप्ताह दुबई होते हुए लंदन से आए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement