Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फिर पलटा पाक: कहा-हमारी जमीन पर नहीं है दाऊद इब्राहिम

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर अपने कबूलनामे से एकबार फिर पलट गया है। अब उसका कहना है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 23, 2020 10:29 IST
फिर पलटा पाक: कहा-हमारी जमीन पर नहीं है दाऊद इब्राहिम- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) फिर पलटा पाक: कहा-हमारी जमीन पर नहीं है दाऊद इब्राहिम

 इस्लामाबाद:  पाकिस्तान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर अपने कबूलनामे से एकबार फिर पलट गया है। अब उसका कहना है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं है। पाकिस्तान ने भारतीय मीडिया में दाऊद इब्राहिम को लेकर किये जा रहे दावे को खारिज कर दिया है। पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम पर उस कूबलनामे को निराधार बताया है जिसके बारे में यह दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर दाऊद इब्राहिकम की मौजूदगी को स्वीकार किया है। पाक विदेश मंत्रालय की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया कि दाऊद इब्राहिम को लेकर किये गए दावे की खबर निराधार और भ्रामक है। पाकिस्तान ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि वह आतंकी के 88 आकाओं पर नए प्रतिबंध लगा रहा है.

इससे पहले शनिवार को दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान का सबसे बड़ा कबूलनामा सामने आया था जिसके मुताबिक पाकिस्तान ने पहली बार माना है कि दाऊद इब्राहिम उसके शहर कराची के व्हाइट हाउस एरिया में रहता है। पाकिस्तान ने आतंकवादियों की लिस्ट जारी की है। पाकिस्तान के द न्यूज अखबार ने ये खबर दी थी। फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स यानी FATF को पाकिस्तान ने 88 आतंकियों की जानकारी दी है। हालांकि पाकिस्तान कई सालों से इस बात से इनकार करता रहा है कि उसने 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों के आरोपी दाऊद व अन्य आतंकियों को पनाह दी है।

दरअसल, पाकिस्तान ने फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स यानी FATF की ब्लैक लिस्ट में शामिल होने से बचने के लिए शनिवार (22 अगस्त) को अपने यहां के 88 आतंकी गुटों और उनके नेताओं पर सख्त वित्तीय प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। इस लिस्ट में दाऊद इब्राहिम का भी नाम शामिल किया गया है और उसकी संपत्ति जब्त करने की बात कही गयी है।

पाक विदेश मंत्रालय ने कहा, 18 अगस्त 2020 को दो SRO जारी किए गए थे। इस लिस्ट में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुसार नामित व्यक्तियों और संस्थाओं के नाम हैं। इस तरह के SRO समय-समय पर जारी किए जाते रहे हैं। आखिरी बार इस तरह के SRO2019 में जारी किए गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement