1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. 3 दिन से आटे के पीछे मारा फिर रहा हूं.... महंगाई की मार से त्रस्त अपनी दास्तां सुनाते रो पड़ा पाकिस्तानी

3 दिन से आटे के पीछे मारा फिर रहा हूं.... महंगाई की मार से त्रस्त अपनी दास्तां सुनाते रो पड़ा पाकिस्तानी

आटे की बढ़ी हुई कीमतों से परेशान जिस पाकिस्तान का वीडियो पाकिस्तान में वायरल हो रहा है वह कह रहा है, कि वह 3 दिन से भूखा आटे के पीछे मारा मारा फिर रहा है और बच्चों के लिए खाना नसीब नहीं हो रहा

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 14, 2020 13:25 IST
Pakistan Prime Minister Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE Pakistan Prime Minister Imran Khan

नई दिल्ली। पाकिस्तान की सरकार भारत को कोसने और बड़ी बड़ी डींगे हांकने से कभी पीछे नहीं रहती लेकिन अपने नागरिकों पर पड़ रही महंगाई की मार से नहीं बचा पा रही है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी का वीडियो वायरल हो रहा है जो महंगाई की मार से परेशान होकर अपनी दास्तां सुनाता हुआ रोता हुआ दिखाई दे रहा है। पाकिस्तान के कई हिस्सों में गेहूं के आटे की कीमत 75-80 रुपए किलो (पाकिस्तानी रुपया) हो गई है और रोटी की कीमतें 15-20 रुपए तक पहुंच चुकी हैं।

आटे की बढ़ी हुई  कीमतों से परेशान जिस पाकिस्तान का वीडियो पाकिस्तान में वायरल हो रहा है वह कह रहा है, कि वह 3 दिन से भूखा आटे के पीछे मारा मारा फिर रहा है और बच्चों के लिए खाना नसीब नहीं हो रहा, रोता हुआ वह व्यक्ति कहत है कि वह गरीब है और इस महंगाई में कहां जाए। रोते हुए गरीब पाकिस्तानी कह रहा है कि आटा कहां से खाएं, बिजली का बिल कहां से दूं, आटे का बिल कहां से दूं, दवाओं का बिल कहां से दूं, 3 दिन से मारा मारा फिर रहा हूं आटे के पीछे।

पाकिस्तान में सिर्फ आटा ही नहीं बल्कि रोजमर्रा के इस्तेमाल की कई जरूरी चीजों के दाम बढ़ गए हैं। आलू, प्याज, टमाटर, दालें, अंडे, चीनी और सब्जियां सभी कुछ महंगा हो चुका है। गरीब पाकिस्तानियों को 1 वक्त की रोटी का जुगाड़ करने केलिए कड़ी मशक्त करनी पड़ रही है लेकिन पाकिस्तान की सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जब से गद्दी संभाली है तब से कई बार में बयान देते आए हैं कि महंगाई को काबू में करेंगे लेकिन वहां पर हालात ऐसे हो चुके हैं कि गरीबों के लिए एक वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी मुश्किल है। महंगाई को लेकर पाकिस्तान का मीडिया भी इमरान खान को कोस रहा है और बोल रहा है कि 2 साल से इमरान खान ने 7-8 बार ऐसा कहा है कि वे महंगाई को काबू कर रहे हैं लेकिन अभी तक कुछ नहीं हो सका है।   

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X