Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: सुरक्षा हटाए जाने के खिलाफ अदालत पहुंचा हाफिज सईद

मुंबई आतंकवादी हमलों के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद ने अपनी सुरक्षा हटाने के प्रांतीय सरकार के फैसले को अदालत में चुनौती दी है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 05, 2018 21:08 IST
Hafiz Saeed | AP- India TV Hindi
Hafiz Saeed | AP

लाहौर: मुंबई आतंकवादी हमलों के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद ने अपनी सुरक्षा हटाने के प्रांतीय सरकार के फैसले को अदालत में चुनौती दी है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने जमात-उद-दावा प्रमुख की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को पिछले महीने हटा लिया था। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस्लामाबाद के महानिरीक्षक को निर्देश दिया था कि उन सभी के सुरक्षा कवर समाप्त कर दिए जाएं जो इसके पात्र नहीं हैं। अदालत के इस आदेश के बाद हाफिज सईद की सुरक्षा हटा ली गई थी।

गौरतलब है कि अदालत के इस आदेश के बाद देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ समेत कई अन्य बड़े नेताओं की सुरक्षा भी हटा ली गई थी। हालांकि, बाद में चीफ जस्टिस ने प्रांतों के पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिया कि वह ऐसे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें जिनकी जान को सचमुच खतरा है। वकील ए.के. डोगर की ओर से शुक्रवार को लाहौर हाई कोर्ट में दायर याचिका में सईद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आड़ में पंजाब सरकार ने उसकी सुरक्षा हटा ली है।

अपनी सिक्यॉरिटी हटाए जाने के बाद सईद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि जिनके जीवन को खतरा है, उनकी सुरक्षा नहीं हटाई जानी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सईद ने कहा कि सरकार ने मेरे मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का गलत मतलब निकाला और मेरे जीवन को खतरा होने के बावजूद सुरक्षा हटा ली। हाफिज सईद ने सरकार पर अपने खिलाफ भेदभाव का आरोप लगाते हुए ये बातें कहीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement