1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: सुरक्षा के लिए कोर्ट पहुंचीं हिंदू बच्चियां, निकाह करवाने वाला मौलवी गिरफ्तार

पाकिस्तान: सुरक्षा के लिए कोर्ट पहुंचीं हिंदू बच्चियां, निकाह करवाने वाला मौलवी गिरफ्तार

पाकिस्तान में अपहरण के बाद धर्म परिवर्तन और निकाह के मामले में पीड़ित नाबालिग हिंदू बच्चियों ने सुरक्षा के लिए अदालत से गुहार लगाई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2019 6:52 IST
Pakistan: Hindu minor girls approach court seeking protection- India TV Hindi
Pakistan: Hindu minor girls approach court seeking protection

लाहौर: पाकिस्तान में अपहरण के बाद धर्म परिवर्तन और निकाह के मामले में पीड़ित नाबालिग हिंदू बच्चियों ने सुरक्षा के लिए अदालत से गुहार लगाई है। इस बीच लड़कियों का निकाह करवाने वाले मौलवी को भी रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। खबरों के मुताबिक, इन नाबालिग हिंदू लड़कियों का अपहरण के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया था। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, बच्चियों ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर की अदालत में सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है।

जियो न्यूज की उर्दू वेबसाइट जंग.कॉम के मुताबिक, निकाह करवाने वाले मौलवी को सिंध में खानपुर से गिरफ्तार किया गया। वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि 13 वर्षीय और 15 वर्षीय बच्चियों का इलाके के ‘प्रभावशाली’ लोगों के एक समूह ने घोटकी जिले स्थित उनके घर से कथित रूप से अपहरण कर लिया था। उनकी मुस्लिम पुरुषों से शादी कराने से पहले उन्हें हिंदू से इस्लाम धर्म अपनाने को मजबूर किया गया।

इसके अलावा पाकिस्तानी मीडिया में सिंध के मीरपुरखास की रहने वाली एक अन्य हिंदू लड़की के अपहरण और जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन की खबरें भी हैं। सूत्रों ने नवीनतम मीडिया खबरों के हवाले से कहा कि दोनों लड़कियों को पंजाब प्रांत के रहीम यार खान ले जाया गया। पाकिस्तान के कई मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि यह जबर्दस्ती धर्मपरिवर्तन और अपहरण का एक और मामला है और ऐसे मामले सिंध प्रांत के दक्षिणी क्षेत्र में आम हो रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X