Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ऑनर किलिंग: पुरुष से बातचीत करने पर पाकिस्तान में दो लड़कियों का मर्डर

पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर हत्या (ऑनर किलिंग) का एक मामला सामने आया है। देश के अशांत उत्तर-पश्चिमी जनजातीय क्षेत्र में दो लड़कियों की एक पुरुष से बातचीत करने के कारण हत्या कर दी गई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 17, 2020 22:27 IST
ऑनर किलिंग: पुरुष से...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE ऑनर किलिंग: पुरुष से बातचीत करने पर पाकिस्तान में दो लड़कियों का मर्डर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर हत्या (ऑनर किलिंग) का एक मामला सामने आया है। देश के अशांत उत्तर-पश्चिमी जनजातीय क्षेत्र में दो लड़कियों की एक पुरुष से बातचीत करने के कारण हत्या कर दी गई। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

कुछ हफ्ते पहले दोनों लड़कियों का एक पुरुष से बातचीत करने का वीडियो सामने आया था। पुलिस के अनुसार 16 और 18 साल की दो लड़कियों को उनके चचेरे भाइयों ने मार डाला। देश के आदिवासी इलाकों में महिलाओं का पुरुषों के साथ मिलना-जुलना पूरी तरह प्रतिबंधित है। पुलिस के अनुसार यह घटना 14 मई को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के एक गांव में हुई।

राजमल पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर अपराधियों की तलाश की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि इसका कारण 52 सेकंड का एक वीडियो था जिसमें एक व्यक्ति तीन लड़कियों से बात कर रहा है। अधिकारी ने कहा कि वीडियो में से दिख रही दो लड़कियों की हत्या कर दी गई जबकि तीसरे के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पुलिस के अनुसार तीसरी लड़की जीवित है लेकिन उसकी जान को खतरा हो सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement