Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में तेजी से बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, इस्लामाबाद में लगाया गया लॉकडाउन

कोरोना वायरस संक्रमण की दर तेजी से बढ़ने और इसके 11 प्रतिशत के पार पहुंचने के बाद अधिकारियों ने राजधानी इस्लामाबाद तथा देश के अन्य अति-संवेदनशील इलाकों में सोमवार को आंशिक लॉकडाउन लागू कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 29, 2021 17:22 IST
Pakistan imposes partial coronavirus lockdowns- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में फिर से उछाल देखा जा रहा है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में फिर से उछाल देखा जा रहा है जिसके बाद अधिकारियों ने लॉकडाउन लागू कर दिया है। कोरोना वायरस संक्रमण की दर तेजी से बढ़ने और इसके 11 प्रतिशत के पार पहुंचने के बाद अधिकारियों ने राजधानी इस्लामाबाद तथा देश के अन्य अति-संवेदनशील इलाकों में सोमवार को आंशिक लॉकडाउन लागू कर दिया। अधिकारियों ने कहना है कि हालात पिछले साल महामारी फैलने के समय से भी ज्यादा बुरे हैं। अधिाकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये सोमवार को पूर्वी पंजाब प्रांत के अति संवेदनशील इलाकों में एक अप्रैल से दो सप्ताह का आंशिक लॉकडाउन लगाने का भी ऐलान किया था। 

पाकिस्तान सरकार पहले से ही बुरे दौर से गुजर रही अपनी अर्थव्यवस्था को और नुकसान होने से बचाने के लिये अब तक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू करने से बचती रही है। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 4,525 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 41 रोगियों की मौत हुई है। पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 659,116 मामले सामने आ चुके हैं। महामारी से 14,256 लोगों की मौत हो चुकी है। 

बता दें कि हाल ही में थोड़े दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी कोरोना से संक्रमित हुए थे। कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद उन्होंने अपनी मीडिया टीम के सामने मौजूद होकर बैठक ली। इस खबर के सामने आने के बाद उनकी जमकर किरकिरी हो रही है। विपक्ष  लगातार उनकी आलोचना कर रहा है। इसके बाद वह आवाम के निशाने पर भी आ गए हैं। गौररतलब है कि पिछले शनिवार को इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी की कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

ये भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement