1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कराची एयरपोर्ट के नजदीक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान क्रैश, 98 लोग थे सवार

कराची एयरपोर्ट के नजदीक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान क्रैश, 98 लोग थे सवार

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त हुआ PIA विमान A320 था, इस विमान में करीब 100 लोग सवार थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 22, 2020 18:26 IST
- India TV Hindi
Image Source : AP कराची एयरपोर्ट के नजदीक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान क्रैश

कराची. पाकिस्तान के कराची में बड़ा विमान हादसा हुआ है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान कराची के जिन्ना एयरपोर्ट के नजदीक हादसे का शिकार हुआ है। इस विमान ने पाकिस्तान के लाहौर से उड़ान भरी थी और कराची में उतरने से कुछ ही मिनटों पहले ये विमान एक इमारत से टकरा गया, जिस वजह से भयंक हादसा होगा।

हादसे के बाद विमान में आग लग गई और भयंकर लपटे निकलने लगीं। जिस फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझाया, इस वक्त रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त हुआ PIA विमान A320 था, इस विमान में करीब 100 लोग सवार थे। विमान कराची हवाई अड्डे के पास एक आवासीय कॉलोनी के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हुआ। 

Karachi

कराची एयरपोर्ट के नजदीक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान क्रैश

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक उड़ान संख्या पीके-303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची उतरने ही वाला था कि कुछ मिनटों पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। खबर में नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के सूत्रों के हवाले से कहा गया कि पीआईए एयरबस ए320 में 98 लोग सवार थे।

सीएए सूत्रों ने कहा कि हादसे का शिकार होने से एक मिनट पहले ही उसका विमान से संपर्क टूट गया था। जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वहां कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि सेना के त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स के जवान राहत और बचाव अभियान में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए मौके पर पहुंच गए हैं।

डान अखबार ने सिंध के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरन युसूफ को उद्धृत करते हुए कहा कि स्वास्थ्य एवं लोक कल्याण मंत्री ने घटना के बाद कराची के सभी प्रमुख अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की है। 

देखिए वीडियो

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X