Friday, May 17, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: पत्रकार को कार से बाहर घसीटकर छड़ों से पीटा, हालत गंभीर

पाकिस्तान के एक लोकप्रिय अंग्रेजी अखबार में कार्यरत एक मुखर पाकिस्तानी पत्रकार पर शुक्रवार को इस्लामाबाद में बाइक सवार कुछ हमलावरों ने लोहे की छड़ों से हमला किया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए...

Reported by: Bhasha
Published on: October 27, 2017 20:43 IST
Ahmad Noorani | AP/PTI Photo- India TV Hindi
Ahmad Noorani | AP/PTI Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक लोकप्रिय अंग्रेजी अखबार में कार्यरत एक मुखर पाकिस्तानी पत्रकार पर शुक्रवार को इस्लामाबाद में बाइक सवार कुछ हमलावरों ने लोहे की छड़ों से हमला किया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। द न्यूज इंटरनेशनल में वरिष्ठ संवाददाता के पद पर कार्यरत अहमद नूरानी को व्यस्त सड़क पर हमलावरों ने उनकी कार से घसीट कर बाहर निकाला और बेरहमी से उनकी पिटाई की। यह अखबार जंग मीडिया समूह का है। जियो टेलीविजन चैनल भी इसी समूह का है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, नूरानी रावलपिंडी से इस्लामाबाद में स्थित अपने घर जा रहे थे कि इसी दौरान ख्याबाने सुहरावर्दी सड़क पर बाइक सवार 3 लोगों ने उन्हें रोक लिया। हमलावरों ने कार से उन्हें घसीटकर बाहर निकाला और लोहे की छड़ों से पीटा। इसके बाद हमलावर 2 मोटरसाइकिलों से फरार हो गए। नूरानी को सिर में गंभीर चोटें लगी है और उन्हें निकटवर्ती एक अस्पताल ले जाया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत गंभीर बनी हुई हैं। हमले की अभी किसी ने जिम्मेदारी नहीं है। इस हमले को मीडिया को खामोश करने के एक प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

पाकिस्तान सरकार में मंत्री तलाल चौधरी ने पुलिस को वीडियो फुटेज की जांच करने के आदेश दिए हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने हमले की निंदा करते हुए कहा पत्रकारों पर हमले अस्वीकार्य है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ और सूचना मंत्री मरियम औंरगजेब ने भी हमले की निंदा की और इसे अभिव्यक्ति की आजादी पर एक हमला बताया। स्थानीय मीडिया ने इस हमले के खिलाफ विरोध रैलियां आयोजित करने का निर्णय लिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement