1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. निकाह से इनकार करने पर एक शख्स ने युवती पर फेंका तेजाब

पाकिस्तान में निकाह से इनकार करने पर एक शख्स ने युवती पर फेंका तेजाब

पाकिस्तान में एक शख्स ने कथित तौर पर निकाह से इनकार करने पर 20 वर्षीय युवती पर तेजाब फेंक दिया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2021 14:19 IST
Pakistan Acid Attack, Lahore Acid Attack, Acid Attack- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL पाकिस्तान में एक शख्स ने कथित तौर पर निकाह से इनकार करने पर 20 वर्षीय युवती पर तेजाब फेंक दिया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई।

लाहौर: पाकिस्तान में एक शख्स ने कथित तौर पर निकाह से इनकार करने पर 20 वर्षीय युवती पर तेजाब फेंक दिया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। पुलिस ने बुधवार को बताया कि लाहौर के जौहर टाउन की निवासी मरयम बीबी मंगलवार को बाजार जा रही थी, तभी आरोपी ने उस पर तेजाब से हमला कर दिया। पीड़िता को जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने बताया कि युवती का चेहरा, गला और हाथ बुरी तरह झुलस गए हैं। मरियम बीबी के पिता ने पुलिस को बताया कि उस पर उन्हीं के इलाके के मोहम्मद अहमद नामक शख्स ने हमला किया है। वह उनकी बेटी से निकाह करना चाहता था।

‘तेजाब फेंककर मौके से फरार हो गए’

पीड़िता के पिता ने कहा, ‘निकाह से मना करने पर, अहमद ने उनकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी थी। मंगलवार को जब वह बाजार जा रही थी, तब अहमद ने उस पर तेजाब फेंक दिया और मौके से फरार हो गया।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में युवती का चेहरा, गला और हाथ बुरी तरह जल गए। वह खुद ही घटनास्थल से भागकर घर पहुंची जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। लाहौर पुलिस के प्रमुख गुलाम महमूद डोगरी ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोषी को जल्द से जल्द पकड़ने का निर्देश दिया है। प्राथमिकी में आतंकवाद रोधी धाराएं भी जोड़ी गई हैं। 

‘जान से मारने के लिए किया एसिड अटैक’
बता दें कि पाकिस्तान में तेजाब हमलों की वारदात अधिक सामने आती हैं, खासकर पंजाब प्रांत में। ‘डॉन’ अखबार के मुताबिक, पाकिस्तान में 1994 से 2018 के बीच 9,340 लोग एसिड अटैक का शिकार हुए। मामले में दर्ज हुई FIR के मुताबिक, युवती ने कहा है कि आरोपी ने निकाह से इनकार करने पर उससे कहा था कि वह उसे 'किसी लायक नहीं छोड़ेगा', और यही वजह है कि उसे जान से मारने के लिए उसपर एसिड अटैक किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X