Friday, April 19, 2024
Advertisement

विदेश जाने में हो रही देरी से नवाज शरीफ की सेहत पर खतरा बढ़ रहा: PML-N

पाकिस्तान के बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी ने कहा है कि विदेश में इलाज कराने के लिए उनकी यात्रा में हो रही देरी के कारण उनकी सेहत पर खतरा बढ़ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 11, 2019 14:37 IST
Nawaz Sharif, Pakistan Nawaz Sharif, Pakistan, Pakistan Nawaz Sharif PML N- India TV Hindi
Delay in travel abroad increasing danger to Nawaz Sharif’s health, says PML-N | AP

लाहौर: पाकिस्तान के बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी ने कहा है कि विदेश में इलाज कराने के लिए उनकी यात्रा में हो रही देरी के कारण उनकी सेहत पर खतरा बढ़ रहा है। दरअसल, शरीफ ‘उड़ान प्रतिबंध’ सूची से अपना नाम हटाए जाने का इंतजार कर रहे हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के 69 वर्षीय सुप्रीमो डॉक्टरों की सलाह और अपने परिवार की दरख्वास्त को मानते हुए ब्रिटेन में इलाज कराने के लिए शुक्रवार को राजी हो गए। उन्हें रविवार को सुबह पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के विमान से लंदन जाना था।

सरकार ने अभी ‘उड़ान प्रतिबंध सूची’ (एक्जिट कंट्रोल लिस्ट-ECL) से शरीफ का नाम नहीं हटाया है क्योंकि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के अध्यक्ष इस मामले में अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए उपलब्ध नहीं हैं। PML-N की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने ट्वीट किया कि डॉक्टरों के अनुसार, शरीफ के विदेश जाने की प्रक्रिया में तेजी लाने की जरूरत है। औरंगजेब ने कहा कि डॉक्टरों ने पूर्व प्रधानमंत्री को विदेश की यात्रा करने के लिए तैयार करने के वास्ते स्टेरॉयड्स की भारी खुराक दी है।

उन्होंने कहा कि किसी आपात स्थिति में इलाज के लिए शरीफ को विदेश ले जाना लगभग मुश्किल होगा। औरंगजेब से कहा, ‘नवाज शरीफ के विदेश जाकर इलाज कराने में देरी हो रही है क्योंकि ECL से उनका नाम हटाने में विलंब हो रहा है। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें बार-बार स्टेरॉयड्स की भारी खुराक नहीं दी जा सकती। डॉक्टरों ने कहा है कि शरीफ को फौरन विदेश ले जाने की जरूरत है। उनकी यात्रा में देरी से उनकी सेहत पर खतरा बढ़ रहा है।’

उन्होंने बताया कि डॉक्टर पूर्व प्रधानमंत्री का प्लेटलेट काउंट बढ़ाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं ताकि जब वह यात्रा करें तो उनकी तबीयत न बिगड़े। शनिवार को शरीफ का प्लेटेलेट काउंट 20,000 था। शरीफ को बुधवार छह नवंबर को लाहौर में उनके जट्टी उमरा रायविंड स्थित आवास ले जाया गया था। वह 2 सप्ताह तक कई बीमारियों के इलाज के लिए पाकिस्तान के एक अस्पताल में भर्ती रहे थे। शरीफ का प्लेटलेट काउंट अत्यधिक कम हो गया था जिसके बाद उन्हें 22 अक्टूबर को सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement