1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्‍तान: इमरान खान के करीबी जनरल असीम बाजवा ने दिया इस्‍तीफा, अरबों रुपये के घोटाले का आरोप

पाकिस्‍तान: इमरान खान के करीबी जनरल असीम बाजवा ने दिया इस्‍तीफा, अरबों रुपये के घोटाले का आरोप

general asim bajwa resigns: इमरान खान के करीबी जनरल असीम सलीम बाजवा ने पीएम के सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2020 9:43 IST
asim bajwa- India TV Hindi
Image Source : FILE asim bajwa

पाकिस्‍तान में एक बड़े घटनाक्रम में प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी जनरल असीम सलीम बाजवा ने पीएम के सलाहकार पद से इस्‍तीफा दे दिया है। बाजवा का यह इस्तीफा अरबों रुपये के भ्रष्‍टाचार के खुलासे के बाद आया है। जनरल बाजवा पर चार देशों में 99 कंपनियां और 133 पापा जॉन पिज्‍जा के रेस्‍त्रां बनाने का आरोप है। पाकिस्‍तानी सेना और चीन-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर के अध्‍यक्ष पद पर रहते हुए जनरल बाजवा पर अरबों रुपये के घोटाले का आरोप है। हालांकि बाजवा ने अभी करीब 60 अरब डॉलर के CPEC परियोजना के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा नहीं दिया है। 

बताया जा रहा है कि जिस पत्रकार ने इस घोटाले को उजागर किया था, बाजवा ने उसको धमकाने की कोशिश की थी। लेकिन अंतत: चौतरफा दबाव के बाद उन्‍हें इस्‍तीफा देना पड़ा है। पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता रह चुके असीम बाजवा ने कहा कि वे आज प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना इस्‍तीफा सौंप देंगे। इससे पहले बाजवा ने एक बयान जारी करके अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज किया था। बाजवा ने कहा, 'मैं आशा करता हूं कि प्रधानमंत्री मुझे अपना पूरा फोकस सीपीईसी पर करने की अनुमति देंगे।'

बाजवा के पास अब तक 99 कंपनियां और 133 रेस्टोरेंट

पाकिस्‍तानी सेना के जनरल सलीम बाजवा के परिवार ने उनके सेना में रहने के दौरान और उसके बाद अब तक 99 कंपनियां और 133 रेस्टोरेंट बना लिए हैं। फैक्‍ट फोकस की रिपोर्ट के मुताबिक बाजवा और उनके परिवार का यह आर्थिक साम्राज्‍य 4 देशों में फैला हुआ है। फैक्‍ट फोकस वेबसाइट ने जब यह बड़ा खुलासा किया तो कुछ देर के लिए उनकी वेबसाइट ही हैक हो गई। हालांकि बाद में उसे ठीक कर‍ लिया गया।

असीम बाजवा के भाई नदीम बाजवा ने पिज्‍जा रेस्‍त्रां में डिल‍िवरी ड्राइवर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। आज के समय में उनके भाईयों तथा असीम बाजवा की पत्‍नी 99 कंपनियों के मालिक हैं। इनके पास पिज्‍जा कंपनी के 133 रेस्‍त्रां हैं जिनकी कीमत करीब 4 करोड़ डॉलर है। इन 99 कंपनियों में 66 मुख्‍य कंपनियां हैं और 33 ब्रांच कंपनी। बाजवा के परिवार ने 5 करोड़ 22 लाख डॉलर अपने बिजनस को विकसित करने में खर्च किया और एक करोड़ 45 लाख डॉलर अमेरिका में संपत्ति खरीदने में।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X