Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्‍तान में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 2100 के पार, प्रधानमंत्री इमरान खान हैं लाचार

क्रमित लोगों की बढ़ती संख्या से स्पष्ट संकेत मिल रहा है कि आंशिक बंदी सहित तमाम उपाय वायरस को फैलने से रोकने में अपर्याप्त साबित हो रहे हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 02, 2020 8:13 IST
Pakistan's coronavirus cases cross 2,100- India TV Hindi
Pakistan's coronavirus cases cross 2,100

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2112 हो गई है। इससे पता चलता है कि संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। इस बीच,  प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को डॉक्टरों और नर्सों को आश्वासन दिया कि उन्हें कोरोना वायरस से निपटने के लिए जरूरी सुरक्षात्मक उपकरण मुहैया कराए जाएंगे।

चिकित्सा कर्मियों के लिए आवश्यक चीजों की कमी होने की खबरों के बीच प्रधानमंत्री का यह आश्वासन आया है। उन्होंने रावलपिंडी में कैंटोनमेंट जनरल हॉस्पिटल के उन्नयन कार्य का उद्घाटन करने के बाद कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़़ाई में सबसे आगे डॉक्टर, नर्स और अन्य चिकित्सा कर्मी हैं और उन्हें उनकी सुरक्षा तथा सेहत के लिए जरूरी सुरक्षा उपकरण प्रदान किए जाएंगे।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के मुताबिक पंजाब प्रांत से 748 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला है। वहीं सिंध में 709, खैबर पख्तूनख्वा में 253, बलूचिस्तान में 158, गिलगित बाल्तिस्तान में 184, इस्लामाबाद में 54 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में छह मामले सामने आए हैं। मंत्रालय ने बताया कि अबतक कोरोना वायरस से 26 लोगों की मौत हुई है, जबकि 82 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। 10 लोगों की हालत नाजुक है।

संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या से स्पष्ट संकेत मिल रहा है कि आंशिक बंदी सहित तमाम उपाय वायरस को फैलने से रोकने में अपर्याप्त साबित हो रहे हैं। पाकिस्तान के अधिकारी संक्रमण को फैलने से रोकने में मुश्किल का सामना कर रहे हैं और लोगों से आपात स्थिति को छोड़ घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं लेकिन कई शहरों में इसका बहुत कम असर देखने को मिल रहा है। लोग सड़कों पर घूम रहें हैं और अधिकारी उन्हें घरों में रहने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना वायरस के चलते अर्थव्यव्स्था के समक्ष उत्पन्न चुनौती से निपटने के लिए 1,200 अरब पाकिस्तानी रुपए के पैकेज की घोषणा कर चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement