Monday, May 06, 2024
Advertisement

सरहद पार से नन्हीं का यूपी में जीत पर मोदी को ख़त, की अमन की गुहार

इस्लामाबाद: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूपी चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद जहां पूरे देश में बीजेपी समर्थकों में खुशी का माहौल है वहीं पाकिस्तान में नरेंद्र मोदी की यूपी जीत पर

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 15, 2017 13:11 IST
pakistani 11 year old girl congratulates pm modi for up...- India TV Hindi
pakistani 11 year old girl congratulates pm modi for up victory

इस्लामाबाद: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूपी चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद जहां पूरे देश में बीजेपी समर्थकों में खुशी का माहौल है वहीं पाकिस्तान में नरेंद्र मोदी की यूपी जीत पर लोग खुशी मना रहे हैं। इसी खुशी के  चलते पाकिस्तान में रहने वाली 11 वर्षीय एक बच्ची ने नरेंद्र मोदी को यूपी में बीजेपी की जीत की बधाई दी है। साथ ही इस बच्ची ने यह भी कहा है कि अब नरेंद्र मोदी को भारत और पाकिस्तान के बीच अमन का पुल बनना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा लोगों के दिलों को जीतने पर ध्यान लगाना चाहिए। 11 वर्षीय इस बच्ची का नाम अकीदत है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक अकीदत नवीद अभी 5वीं कक्षा में पढ़ती है। अकीदत ने भारतीय प्रधानमंत्री को 2 पेज का पत्र भेजा है। उसने अपने पत्र में लिखा है कि यूपी में जीत हासिल करने के बाद अब मोदी को भारत-पाक के बीच अमन का पुल बनकर हिंदुस्तानियों और पाकिस्तानियों का दिल जीतने की तरफ ध्यान देना चाहिए। अकीदत पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली है। आपको बता दें कि अकीदत इससे पहले भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी लेटर लिखकर अमन की अपील कर चुकी हैं। उन्हें भारतीय अफसरों की तरफ से कई बार जवाब भी मिला है।

प्रधानमंत्री मोदी को लिखे इस पत्र में अकीदत ने आगे लिखा है कि "एक बार मेरे अब्बू ने कहा था कि दिल जीतना बेहतरीन काम है। शायद आपने हिंदुस्तानियों का दिल जीत लिया है, इसलिए आपने यूपी का चुनाव जीता।" "लेकिन मैं यह जरूर कहूंगी आपको और हिंदुस्तानियों और पाकिस्तानियों का दिल जीतना है, आपको अमन और दोस्ती की तरफ कदम बढ़ने चाहिए।" "दोनों देशों के बीच अच्छे रिश्ते की जरूरत है। चलिए भारत और पाक के बीच अमन का पुल बनाते हैं।" "चलिए यह तय करें कि हम गोली नहीं, किताबें खरीदेंगे। हम बंदूकें नहीं, हम गरीबों के लिए दवाइयां खरीदेंगे।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement