Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान आर्मी के हमले में ढेर हुआ तहरीक-ए-तालिबान का कमांडर सफीउल्लाह

पाकिस्तानी फौज ने सोमवार को बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली इलाके में खुफिया जानकारी के आधार पर एक अभियान चलाया गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 20, 2021 19:41 IST
Safiullah, Safiullah Pakistan, Pakistan, Pakistan North Waziristan, North Waziristan- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने एक TTP कमांडर को अफगानिस्तान की सीमा से लगे कबायली इलाके में मार गिराया।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के एक कमांडर को अफगानिस्तान की सीमा से लगे कबायली इलाके में मार गिराया है। TTP सुरक्षा बलों पर हमले करने, जबरन वसूली करने और फिरौती के लिए अपहरण करने के मामलों में शामिल रहा है। मारे गए कमांडर सफीउल्लाह पर पाकिस्तान आर्मी पर हमला करने, जबरन वसूली और फिरौती के लिए अपहरण करने की योजनाएं बनाने और उन पर अमल करने में भी शामिल था। पाकिस्तान आर्मी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

पाकिस्तान आर्मी ने कहा, ऑपरेशन में मारा गया सफीउल्लाह

पाकिस्तानी फौज ने सोमवार को बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली इलाके में खुफिया जानकारी के आधार पर एक अभियान चलाया गया था जिसमें कमांडर सफीउल्लाह को मार गिराया गया। सेना ने कहा, ‘आतंकवादी सफीउल्लाह मीर अली से ताल्लुक रखता था और फरवरी 2021 में एक NGO की 4 महिलाओं की हत्या करने और नवंबर 2020 में FWO (फ्रंटियर वर्क्स ऑर्गनाइजेशन) के इंजीनियरों के कत्ल में शामिल था।’ पाकिस्तान की आर्मी ने कहा कि वह सुरक्षा बलों पर IED से हमले करने, जबरन वसूली और फिरौती के लिए अपहरण करने की योजनाएं बनाने और उनपर अमल करने में भी शामिल था।

ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद
सुरक्षा बलों ने अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। पाकिस्तान ने कबायली जिलों में हाल में सुरक्षा बलों पर हमलों में हुई बढ़ोतरी के बाद तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकवादियों की तलाश तेज कर दी है। इस महीने की शुरुआत में देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया था, जिसमें कम से कम 3 सुरक्षाकर्मी मारे गए थे और 20 लोग घायल हो गए। बलूचिस्तान तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकवादियों और बलूच राष्ट्रवादियों की हिंसा का सामना कर रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement