1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. लद्दाख में चीन के खिलाफ भारत के पलटवार से सहमा पाकिस्तान, अब पाक मीडिया को सता रहा यह डर

लद्दाख में चीन के खिलाफ भारत के पलटवार से सहमा पाकिस्तान, अब पाक मीडिया को सता रहा यह डर

लद्दाख में ब्लैक टॉप पर जब से भारतीय सेना ने कब्जा किया है, तब से पाकिस्तान में रेड अलर्ट हो गया है। चीन के भरोसे पाकिस्तान कश्मीर का ख्वाब देख रहा था और उसके साथ मिलकर टू फ्रंट वॉर की बात कर रहा था लेकिन जब से ब्लैक टॉप पर तिरंगा लहरा रहा है तब से इमरान खान और बाजवा के होश उड़े हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 07, 2020 16:24 IST
Pakistani media on India-China LAC conflict- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pakistani media on India-China LAC conflict

नई दिल्ली: लद्दाख में ब्लैक टॉप पर जब से भारतीय सेना ने कब्जा किया है, तब से पाकिस्तान में रेड अलर्ट हो गया है। चीन के भरोसे पाकिस्तान कश्मीर का ख्वाब देख रहा था और उसके साथ मिलकर टू फ्रंट वॉर की बात कर रहा था लेकिन जब से ब्लैक टॉप पर तिरंगा लहरा रहा है तब से इस्लामाबाद में इमरान खान और बाजवा के होश उड़े हुए हैं। LAC पर इस वक्त 24 स्ट्रेटिजिक प्वाइंट पर भारतीय सेना चीन पर हावी है, जिसमें चुमार, पैंगोग सो, गोगरा, गलवान, चुशूल, रेचिन ला, ब्लैक टॉप, हेलमेट टॉप शामिल है। भारतीय सेना क्या कर सकती है और कितनी तेजी से किसी ऑपरेशन को अंजाम दे सकती है, इसने सिर्फ चीन को हीं नहीं चौंकाया है बल्कि चीन के चेले पाकिस्तान को भी डरा दिया है। 

इतिहास गवाह है कि हिंदुस्तान शांति प्रिय देश है। अहिंसा परमो धर्मः पर यकीन करता है लेकिन जब बात देश की गरीमा की आती है तो पूरे श्लोक का उच्चारण भी करते हैं - अहिंसा परमो धर्मः धर्म हिंसा तथैव चः। चीन के साथ भी ऐसा ही हुआ। भारत ने तनाव खत्म करने के लिए बात की, समझाने की कोशिश की लेकिन जब चीन ने अपनी चालबाजी बंद नहीं की तो सेना ने अपने शौर्य की एक छोटी सी झलक दिखाई और बीजिंग तक में टेंशन हो गया।

LAC पर जो कुछ हुआ है और क्या कुछ हो सकता है, इसका अंदाजा पाकिस्तान में मचे हड़कंप से लगाया जा सकता है। पाकिस्तान में तो यहां तक कहा जा रहा है कि भारत चीन को एक बार फिर भी छोड़ देगा लेकिन भारतीय शूरवीर पाकिस्तान को माफ नहीं करेंगे।

पाक मीडिया के अनुसार, "हम किसी ना किसी वॉर के अंदर एंटर हो चुके हुए हैं। ये पाकिस्तान को अंदाजा है। हमने शिव की जमीन प्राप्त की है, हमने उनके देवताओं की सरजमीं पर कब्जा किया हुआ है। हमने उनकी धरती माता के टुकड़े किए हैं। चीन ने तुम्हारे कौन से टुकड़े किए हैं, चीन के खिलाफ कौन सा पंडित खड़ा होगा और कौन मोदी को कहेगा और कौन सा चीन में शिव का मंदिर है जिसपर कब्जा करना है। पाकिस्तान में तो कहेंगे कि कटास राज है।"

ये भी पढ़ें

चीन ने पूर्वी लद्दाख में तैनात किया अपना खास दस्ता, तैनाती के बाद ही ड्रैगन ने शुरू किए भारतीय क्षेत्रों में घुसपैठ
सैटेलाइट तस्वीरों ने खोली चीन की एक और पोल, कैलास-मानसरोवर में मिसाइल बेस बना रहा ड्रैगन
कहां हैं भारत-चीन तनाव के बीच फ्रांस से मिले Rafale फाइटर जेट, क्या है तैयारी?

चैनल पर आगे बोला गया, "सिंध भी भारत का था। हालात ऐसे हैं कि इनका जो राष्ट्रीय गान है जिसमें सिंध मराठा वाला आता है, उसमें सिंध शामिल है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में बकायदा अपील गई थी कि सिंध हमारे साथ नहीं है फिर राष्ट्रीय गान में क्यों शामिल करते हो। सुप्रीम कोर्ट ने अपील रिजेक्ट कर दी कि सिंध रहेगा इसके अंदर। जिस कौम के गान के अंदर पाकिस्तान के हिस्से शामिल हो,आप खुद वो क्या सोचते हैं।"

बता दें कि LAC पर भारत-चीन के बीच तनाव पर पूरी दुनिया की नजर बनी हुई है। पाकिस्तान भी हालातों को देख रहा है और समझ रहा है कि कैसे भारत ने चीन पर भारी बढ़त बना ली है। पाकिस्तान ये तो हमेशा से मानता था कि भारतीय सेना पाकिस्तान को पीटने का माद्दा रखती है लेकिन अब पाकिस्तान को भी अहसास हो गया है कि भारतीय सेना के सामने चीन भी टिक नहीं सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X