Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी पायलटों ने कहा- झूठ बोल रहे हैं मंत्री गुलाम सरवर खान, किसी के पास फर्जी लाइसेंस नहीं

पाकिस्तान में पायलटों की एक एसोसिएशन ने ‘फर्जी लाइसेंस’ को लेकर गंभीर आरोप लगाने वाले केंद्रीय विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान को ‘झूठा’ करार दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 28, 2020 9:37 IST
Pakistani Pilots, Pakistani Pilots Fake Licenses, Pilots Fake Licenses, Pakistan Airline- India TV Hindi
Image Source : PIA Pakistan International Airlines (PIA) has grounded 150 pilots over claims they may not hold a valid licence.

कराची: पाकिस्तान में पायलटों की एक एसोसिएशन ने ‘फर्जी लाइसेंस’ को लेकर गंभीर आरोप लगाने वाले केंद्रीय विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान को ‘झूठा’ करार दिया है। पाकिस्तान एयरलाइन्स पायलट एसोएशन ने शनिवार को देश के विमानन मंत्री पर निशाना साधा जिन्होंने दावा किया था कि सरकारी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स और अन्य एयरलाइन्स के लिए काम कर रहे 262 पायलटों की जगह दूसरे लोगों ने परीक्षा दी थी और उन्होंने फर्जी तरीके से लाइसेंस हासिल किए। उन्होंने यह बयान कराची में पीआईए के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच के बाद दिया था।

‘झूठे हैं गुलाम सरवर खान के दावे’

पाकिस्तान एयरलाइन्स पायलट एसोएशन के प्रमुख कैप्टन चौधरी सलमान ने कराची में कहा कि विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान के दावे झूठे हैं। कराची में ही पिछले महीने पीआईए के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 97 लोग मारे गए थे। सलमान ने कहा कि मंत्री के आरोपों में कोई सचाई नहीं है। सलमान ने माना कि पीआईए ने एक दिन पहले 141 पायलटों के उड़ान भरने पर रोक लगा दी, लेकिन उन्होंने कहा कि फर्जी पायलट लाइसेंस हासिल करने के आरोपों पर पायलट किसी भी फोरम में अपना पक्ष रखने के लिए तैयार हैं।

मंत्री के बयान का पायलट कर रहे विरोध
बता दें कि एक दिन पहले ही विमानन मंत्री खान ने 5 विमानन अधिकारियों को पायलट लाइसेंस देने से जुड़े एक घोटाले में कथित रूप से शामिल रहने के मामले में बर्खास्त कर दिया था। खान ने कहा कि जिन 141 पायलटों के लाइसेंस दागदार हैं, उन्हें उड़ान की इजाजत नहीं दी जाएगी। खान के इस बयान पर पाकिस्तान में कई पायलटों ने अपना विरोध जताया है। बता दें कि कराची में हुए हादसे के बाद आए जांच नतीजों में कहा गया था कि पायलट दुर्घटना के वक्त कोरोना वायरस को लेकर बात कर रहे थे, और उनका ध्यान फ्लाइट पर नहीं था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement