1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तानी पीएम की इंटरनेशनल बेइज़्ज़ती, उतारे गए कपड़े

पाकिस्तानी पीएम की इंटरनेशनल बेइज़्ज़ती, उतारे गए कपड़े

अमेरिका से बिगड़ते रिश्तों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा। पाक पीएम शाहिद खाकान अब्बासी अमेरिका दौरे पर गए थे।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 28, 2018 10:59 IST
Pakistani PM International Insult- India TV Hindi
Pakistani PM International Insult

अमेरिका से बिगड़ते रिश्तों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा। पाक पीएम शाहिद खाकान अब्बासी अमेरिका दौरे पर गए थे। इसी दौरान उन्हें इस अपमानजनक वाकये का सामना करना पड़ा। चेकिंग के दौरान उनके कपड़े तक उतरवा लिए गए। अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर सारे कपड़े उतरवाकर चेकिंग हुई और उसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अमेरिका में घूमने की इजाजत दी गई। (OMG! बिना पैर के इस शख़्स ने नाप दी दुनिया की सबसे ऊंची चोटी)

अब्बासी का यह वीडियो 20 मार्च का बताया जा रहा है लेकिन ये वीडियो सामने अब आया है। इस वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है कि वो अपने कपड़े पहन रहे हैं और अपने लगेज को लेकर लिफ्ट से ऊपर निकल रहे हैं। प्रधानमंत्री के साथ एक और शख्स है और उसकी भी तलाशी उसी तरह ली जाती है और फिर दोनों एयरपोर्ट से बाहर निकल पाते हैं। जैसे ही ये खबर सामने आई, पाकिस्तानी चैनलों की सुर्खियां बन गई। हर न्यूज चैनल में ये खबर दिखाई जाने लगी कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की कैसे अमेरिका में भद्द पिट गई और पाकिस्तान ने विरोध तक नहीं किया।

कहा जा रहा है कि पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे। हालांकि, इस दौरान वो अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले थे लेकिन पाकिस्तानी न्यूज चैनलों पर जो खबरें चल रही है उसके मुताबिक पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती है। पाक पीएम की चेकिंग से ठीक पहले अमेरिका ने सात पाकिस्तानी कंपनियों को परमाणु व्यापार के शक में बैन कर दिया था। कहा जा रहा है कि अमेरिका पाकिस्तानी सरकार पर वीजा बैन समेत तमाम प्रतिबंध लगाने जा रहा है और उसके पहले पाकिस्तान की ऐसी बेईज्जी जिसे पाकिस्तान भूला नहीं पा रहा है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X