Friday, May 03, 2024
Advertisement

NAB ने शरीफ परिवार की संपत्तियों को जब्त करने की सिफारिश की: रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि NAB के लाहौर कार्यालय ने वित्त मंत्री इशाक डार की सभी चल और अचल संपत्तियों को भी जब्त करने का प्रस्ताव किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 01, 2017 20:25 IST
Nawaz Sharif | PTI Photo- India TV Hindi
Nawaz Sharif | PTI Photo

लाहौर: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी 3 संतानों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रहे राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) उनकी संपत्तियों और बैंक खातों को जब्त करने पर विचार कर रहा है। ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की एक रिपोर्ट में शुक्रवार को बताया गया कि NAB (लाहौर) ने इस्लामाबाद में अपने मुख्यालय में शरीफ परिवार के खिलाफ 4 मामलों को आगे भेजा है और शरीफ तथा उनकी संतानों हुसैन,हसन और मरियम नवाज के खिलाफ कदम उठाए जाने का प्रस्ताव किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि NAB के लाहौर कार्यालय ने वित्त मंत्री इशाक डार की सभी चल और अचल संपत्तियों को भी जब्त करने का प्रस्ताव किया है। NAB ने यह भी प्रस्ताव रखा है कि डार का नाम निकास नियंत्रण सूची में डाला जाये जिससे उनके देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध लग जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को शरीफ (67) को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार दिया था और पनामा पेपर्स मामले के सिलसिले में उनके और उनकी संतानों के खिलाफ 6 सप्ताह के भीतर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज करने का आदेश दिया था।

NAB के प्रमुख कमर जमान चौधरी ने 29 अगस्त को कहा था कि शीर्ष अदालत का निर्णय पूरी भावना के साथ लागू किया जाएगा। ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि निर्णयों पर ब्यूरो के क्षेत्रीय बोर्ड की सहमति के बाद शरीफ और उनकी संतानों के खिलाफ मामलों को इस्लामाबाद कार्यालय भेजा गया हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि ऐसी उम्मीद है कि NAB रावलपिंडी शरीफ परिवार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जल्द ही अपनी सहमति दे देगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement