Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अभी पाकिस्तान वापस नहीं आएंगे परवेज मुशर्रफ, बताई यह वजह!

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ ने अपनी वतन वापसी की योजना टाल दी है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 08, 2018 20:26 IST
Pervez Musharraf | AP Photo- India TV Hindi
Pervez Musharraf | AP Photo

कराची: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ ने अपनी वतन वापसी की योजना टाल दी है। उनका कहना है कि अंतरिम सरकार बनने तक वह वापस नहीं लौटेंगे। मीडिया में रविवार को आई खबर के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति और ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के प्रमुख मुशर्रफ ने संयुक्त अरब अमीरात से स्वदेश वापसी की योजना फिलहाल टाल दी है, क्योंकि मौजूदा सरकार उनकी मांग के अनुरूप सुरक्षा मुहैया नहीं करवा रही है। मुशर्रफ को देशद्रोह के मामले में विशेष अदालत में पेश होना है।

पार्टी के एक नेता ने बताया कि जितनी जल्दी कार्यवाहक सरकार बनती है, वह मई या जून के आरंभ में देश वापस लौट आएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व उनके वतन वापसी की तारीख तय करेगा। पिछले साल इलाज के लिए दुबई जाने की अनुमति मिलने के बाद से ही मुशर्रफ (74) वहीं रह रहे हैं। वर्ष 1999 से 2008 तक पाकिस्तान में शासन कर चुके मुशर्रफ ने अपनी वापसी के लिए सरकार से पर्याप्त सुरक्षा मांगी है। 

उनके वकील ने गृह मंत्रालय में एक आवेदन दिया है जिसमें कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति की जान को खतरा है। पार्टी ने फैसला किया है कि मुशर्रफ के लिए पूर्ण सुरक्षा की मांग करते हुए एक नया आवेदन संघीय सरकार को दिया जाएगा। इससे पहले खबरें आई थीं कि मुशर्रफ अप्रैल में संयुक्त अरब अमीरात से स्वदेश वापस आ सकते हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान में राजद्रोह के मामले में दोषी करार दिए जाने पर फांसी या आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement