1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. फिलीपींस में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर पैमाने पर 6.3 रही तीव्रता

फिलीपींस में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर पैमाने पर 6.3 रही तीव्रता

फिलीपींस के दवाओ डेल सुर प्रांत में रविवार को रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता के भूकंप का झटका लगा। अधिकारियों ने कहा है भूकंप के कारण नुकसान की आशंका है।

IANS IANS
Published on: February 07, 2021 13:21 IST
फिलीपींस में भूकंप...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE फिलीपींस में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर पैमाने पर 6.3 रही तीव्रता

मनीला: फिलीपींस के दवाओ डेल सुर प्रांत में रविवार को रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता के भूकंप का झटका लगा। अधिकारियों ने कहा है भूकंप के कारण नुकसान की आशंका है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजी एंड ज्वालामुखी (फिवोलक्स) ने कहा कि भूकंप दोपहर 12.25 बजे (स्थानीय समय) आया। इसका केंद्र मैग्सेसे शहर से 6 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में 15 मीटर की गहराई पर था। इंस्टीट्यूट ने कहा है कि इस भूकंप के बाद और झटके लग सकते हैं, जो कि नुकसान का कारण भी बनेंगे।

भूंकप का झटका दक्षिण कोटाबातो के कोरोनाडल शहर, कडापवन शहर और मिंडाना क्षेत्र के कई इलाकों में भी महसूस किया गया। भूकंप के बाद तत्काल किसी के हताहत होने या घायल होने की जानकारी नहीं मिली है।

'रिंग ऑफ फायर' के पास होने के कारण फिलीपींस में अक्सर भूकंप आते रहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X