Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: बीच सफर में यात्रियों को फ्लाइट से उतारकर कहा ‘बस से जाओ’

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की एक फ्लाइट शनिवार को अचानक लाहौर में लैंड हुई और...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 05, 2017 14:18 IST
पाकिस्तान एयरलाइंस- India TV Hindi
पाकिस्तान एयरलाइंस

लाहौर: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) अक्सर चर्चा में बनी रहती है। कभी इसके कर्मचारी मादक पदार्थों की तस्करी में पकड़े जाते हैं तो कभी कुछ और बवाल हो जाता है। हालांकि इस बार यह एयरलाइंस बिल्कुल ही अलग तरह की खबर से चर्चा में आई है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की रहीम यार खान को जा रही एक फ्लाइट शनिवार को अचानक लाहौर में लैंड हुई। इसके बाद एयरलाइंस के अधिकारियों ने यात्रियों से आगे का सफर बस से पूरा करने के लिए कहा। एयरलाइंस के इस फरमान पर यात्रियों ने जमकर बवाल काटा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्रियों ने जब बस से बाकी का सफर पूरा करने से इनकार कर दिया तो प्लेन का AC ही बंद कर दिया गया। एयरलाइंस ने कहा कि कम दृश्यता होने की वजह से विमान को अचान लाहौर में लैंड करना पड़ा। यह विमान संयुक्त अरब अमीरात के अबु धाबी से रहीम यार खान एयरपोर्ट के लिए रवाना हुआ था। रहीम यार खान पाकिस्तानी पंजाब का एक जिला है। बताया जाता है कि कम विजिबिलिटी के कारण विमान का रहीम यार खान एयरपोर्ट पहुंचना मुश्किल था इसलिए इसको लाहौर में लैंड करा दिया गया।

विमान के लैंड होने के बाद PIA स्टाफ ने यात्रियों को बाकी का सफर बस से करने के लिए कहा। लेकिन यात्रियों ने एयरलाइंस स्टाफ की बात नहीं मानी और प्लेन से उतरने से ही इनकार कर दिया। इसके बाद एयरलाइंस अधिकारियों ने प्लेन का एसी ही बंद कर दिया, जिसके बाद यात्रियों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। गौरतलब है कि लाहौर से रहीम यार खान की दूरी लगभग 625 किलोमीटर है। यात्रियों के मुताबिक, उन्होंने PIA से गुजारिश की थी कि उन्हें मुल्तान एयरपोर्ट तक छोड़ दिया जाए जो कि रहीम यार खान से 292 किलोमीटर दूर है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement