1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इमरान खाने ने अपने दौरे के दौरान अमेरिका को खुश करने की कोशिश की, पीएसपी ने उठाया सवाल

इमरान खाने ने अपने दौरे के दौरान अमेरिका को खुश करने की कोशिश की, पीएसपी ने उठाया सवाल

पाक सरजमीं पार्टी (पीएसपी) ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के पाकिस्तान दौरे को अमेरिका को खुश करने की कोशिश करार देते हुए इसकी उपलब्धियों पर सवाल उठाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 27, 2019 18:36 IST
इमरान खान के अमेरिका दौरे की उपलब्धि पर पीएसपी ने उठाया सवाल- India TV Hindi
इमरान खान के अमेरिका दौरे की उपलब्धि पर पीएसपी ने उठाया सवाल

करांची | पाकिस्तान सरजमीं पार्टी (पीएसपी) ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिकी दौरे को अमेरिका को खुश करने की कोशिश करार देते हुए इसकी उपलब्धियों पर सवाल उठाया है। पीएसपी नेता सैयद मुस्तफा कमाल ने पूछा कि क्या इस दौरे से पाकिस्तान में जनता की समस्याओं का निदान हो जाएगा? लोगों को स्वास्थ्य सेवा मिल पाएगी? कुपोषण का शिकार बन रहे बच्चों की सुरक्षा हो पाएगी?

पाकिस्तानी अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीएसपी नेता ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यो से जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री इमरान खाने ने अपने दौरे के दौरान अमेरिका को खुश करने की कोशिश की। रिपोर्ट के अनुसार, पीएसपी प्रेसिडेंट अनीस कैमी खानी और नेशनल काउंसिल के सदस्यों के साथ एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कमाल ने कहा, "अमेरिका को भले ही सुपर पावर माना जाए, लेकिन मानवता उसे सिर्फ जिम्मेदार ठहराएगी।" उन्होंने कहा कि शासकों की कथनी और करनी में विरोधाभास है, क्योंकि वे राजनीतिक फायदे के लिए हमेशा झूठ बोलते हैं। 

कमाल ने कहा, "हम प्रधानमंत्री के दौरे को उपलब्धि मानते हैं, लेकिन सवाल है कि क्या इस दौरे से जनता की समस्याओं का निदान करने में मदद मिली है? क्या भ्रष्टाचार का खात्मा हो गया है? क्या महंगाई कम हो गई है? क्या दौरे के बाद लोगों को स्वास्थ्य देखभाल की सुविधाएं मिलने लगी हैं? क्या कुपोषण का शिकार बन रहे बच्चे सुरक्षित हो गए हैं?"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X