Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में परिजनों ने की नवविवाहित दंपत्ति की हत्या

पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर हत्या के एक मामले में जिरगा के कथित आदेश पर एक नवविवाहित दंपति की हत्या कर दी गई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 28, 2017 7:27 IST
pakistan- India TV Hindi
pakistan

कराची: पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर हत्या के एक मामले में जिरगा के कथित आदेश पर एक नवविवाहित दंपति की हत्या कर दी गई। दोनों ने अपने घरवालों की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। डॉन समाचार पत्र ने पुलिस के हवाले से खबर दी है कि सिंध प्रांत में कोहिस्तान के रहने वाले अब्दुल हादी और हुसैनी बीबी ने घरवालों की अनुमति के बगैर करीब डेढ़ महीने पहले शादी कर ली थी। उसके बाद दोनों किराए के एक मकान में रहने लगे। (ICJ में मिली करारी हार के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत को हटाया)

दोनों की तीन दिन पहले हत्या कर दी गयी। दोनों के परिवारों ने इस घटना को गोपनीय रखा और इस वजह से यह मामला देर से सामने आया। पुलिस के अनुसार इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिन्होंने जिरगा के आदेश पर दोनों की हत्या की।

इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा, ‘‘यह कराची है, कोई कबायली इलाका नहीं है। यहां जिरगा कैसे हो सकता है?’’ शाह ने पुलिस को मामले की व्यापक जांच करने और जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement