Friday, April 26, 2024
Advertisement

चीन स्थित भारतीय दूतावास में नहीं मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस, Coronavirus की वजह से उठाया कदम

Coronavirus को देखते हुए चीन की सरकार ने ऐसे सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है जहां पर भीड़ के जुटने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 24, 2020 11:34 IST
Republic Day celebration canceled at Indian Embassy in China on outbreak of Novel Coronavirus - India TV Hindi
Image Source : AP Republic Day celebration canceled at Indian Embassy in China on outbreak of Novel Coronavirus 

बीजिंग। चीन में Coronavirus के कहर को देखते हुए राजधानी बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास में इस साल गणतंत्र दिवस समारोह नहीं मनाया जाएगा। Coronavirus को देखते हुए चीन की सरकार ने ऐसे सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है जहां पर भीड़ के जुटने की संभावना है। इसी को ध्यान में रखते हुए बीजिंग में स्थित भारतीय दूतावास में 26 जनवरी के दिन गणतंत्र दिवस नहीं मनाने का फैसला किया गया है। हालांकि भारतीय दूतावास ने चीन में स्थित सभी भारतीयों को गणतंत्र दिवस की बधाई भी दी है।

Coronavirus को देखते हुए चीन के हुबेई प्रांत में रहने वाले भारतीयों और उनके भारत में स्थित रिश्तेदारों ने भारतीय दूतावास को संपर्क करके अपने रिश्तेदारों का हालचाल जानने के लिए भी संपर्क किया है। दूतावास ने कहा है कि वह इस मामले से संबंधित चीन के विभागों और हुबेई प्रांत खासकर वुहान में रह रहे भारतीयों के साथ संपर्क में है और इस पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

भारतीय दूतावास की तरफ से कहा गया है कि चीन के संबंधित विभागों ने वुहान के सभी वाशिंदों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। दूतावास के मुताबिक वुहान में फिलहाल सभी सुपरमार्केट खुले हैं और साथ में ई-कॉमर्स सुविधा भी सुचारू रूप से चल रही है।

भारतीय दूतावास ने इस संबंध में संपर्क के लिए दो हॉटलाइन नंबर भी जारी किए हैं जो इस तरह से हैं +8618612083629 और +8618612083617। दूतावास ने इस संबंध में सभी से अपील की है कि वह आगे की जानकारी के लिए दूतावास के साथ सोशल मीडिया और फोन नंबर के जरिए संपर्क में रहें।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement