Friday, March 29, 2024
Advertisement

सऊदी में भीषण बस दुर्घटना में 35 विदेशियों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

सऊदी अरब के पवित्र शहर मदीना में एक भीषण बस दुर्घटना में लगभग 3 दर्जन विदेशियों की दर्दनाक मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2019 11:18 IST
35 dead as bus crashes Medina City in Saudi Arabia | Google Maps- India TV Hindi
35 dead as bus crashes Medina City in Saudi Arabia | Google Maps

रियाद: सऊदी अरब के पवित्र शहर मदीना में एक भीषण बस दुर्घटना में लगभग 3 दर्जन विदेशियों की दर्दनाक मौत हो गई। देश की सरकारी मीडिया ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एक बस और एक भारी वाहन की टक्कर हो जाने से 35 विदेशियों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए। मदीना के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सऊदी अरब के इस पश्चिमी शहर में यह भीषण हादसा बुधवार को हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे को लेकर शोक जताया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक निजी चार्टर्ड बस और एक लोडर की टक्कर के चलते इन 35 लोगों की जान गई। हादसे के शिकार लोग अरब और एशियाई तीर्थयात्री थे। घायलों को अल हमना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। तेल पर आर्थिक निर्भरता को कम करने के प्रयास में सऊदी अरब धार्मिक पर्यटन क्षेत्र को सालभर जारी रखना चाहता है। 

मदीना क्षेत्र के गवर्नर प्रिंस फैसल बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज ने मरने वालों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के लिए आवश्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया।

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब में हुई इस बस दुर्घटना पर गुरुवार को शोक जताया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘सऊदी अरब में मक्का के पास बस दुर्घटना की खबर से दुखी हूं। हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों की जल्द सलामती की दुआ करता हूं।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement