Friday, April 26, 2024
Advertisement

यमन में सऊदी अरब ने फिर बरसाए बम, कई महिलाओं व बच्चों समेत 17 लोगों की मौत

यमन के आसमान पर सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के विमानों ने एक बार फिर उड़ान भरी और बम बरसाए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 14, 2018 11:37 IST
Saudi-led airstrike kills at least 17 in contested Yemeni port city | AP Representational- India TV Hindi
Saudi-led airstrike kills at least 17 in contested Yemeni port city | AP Representational

सना: यमन के आसमान पर सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के विमानों ने एक बार फिर उड़ान भरी और बम बरसाए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यमन के युद्धग्रस्त तटीय शहर हुदयदाह से भागे 17 यात्री शनिवार को हवाई हमलों में मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि सुरक्षा नाके के पास सऊदी अरब के नेतृत्व मं गठबंधन सेना द्वारा 2 बसों पर किए गए हवाई हमलों में इनकी मौत हो गई। ये हवाई हमले मसबराह में बसों पर किए गए।

एक अधिकारी ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया, ‘मरने वालों में अधिकतर महिलाएं व बच्चे हैं।’ उन्होंने कहा कि 20 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हौती नियंत्रित समाचार एजेंसी सबा ने इन हवाई हमलों की जानकारी दी लेकिन सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की। सऊदी अरब ने बीते कुछ महीनों में यमन पर जमकर हवाई हमले किए हैं जिनमें बड़ी संख्या में औरतें और बच्चे मारे गए हैं।

गौरतलब है कि सरकार समर्थित सेना सऊदी गठबंधन के समर्थन से 2015 से ही हूती विद्रोहियों से लड़ रही है। हूती विद्रोहियों को ईरान का समर्थन हासिल है। इस लड़ाई में अब तक कम से कम 10,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 30 लाख से ज्यादा लोग विस्थापित हुए हैं। मारे गए लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं एवं बच्चे हैं। इसके अलावा इस युद्धग्रस्त देश में गंभीर बीमारियों के चलते भी सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement