Friday, April 19, 2024
Advertisement

जापान में हुए भीषण विस्फोट में एक शख्स की मौत, 17 घायल, 2 की हालत गंभीर

उत्तरी जापान के एक शहर कोरियामा में गुरुवार सुबह हुए एक भीषण विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना में 17 लोगों के घायल होने की खबर है जिनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2020 10:06 IST
Koriyama blast, Koriyama, Koriyama blast Japan, Japan Blast- India TV Hindi
Image Source : KYODO NEWS VIA AP विस्फोट की यह घटना गुरुवार को स्थानीय समयानुसार 9 बजे के आसपास हुई।

तोक्यो: उत्तरी जापान के एक शहर कोरियामा में गुरुवार सुबह हुए एक भीषण विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना में 17 लोगों के घायल होने की खबर है जिनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। ऐसा संदेह है कि विस्फोट की वजह गैस रिसाव है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, विस्फोट की यह घटना गुरुवार को स्थानीय समयानुसार 9 बजे के आसपास हुई। उन्होंने बताया कि घटनास्थल के पास एक शख्स का शव मिला है।

कोरियामा दमकल विभाग के अधिकारी हिरोकी ओग्वा ने बताया कि घटनास्थल पर आग लगने के कोई सबूत नहीं है और जांचकर्ताओं को गैस रिसाव के कारण विस्फोट होने की आशंका है। ओग्वा ने बताया कि विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 17 अन्य घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। उनमें से 2 लोगों की हालत गंभीर है। इलाके को बंद कर दिया गया है और पड़ोसियों को भी वहां से निकाल लिया गया है। पड़ोस के ही एक बैंक का कहना है कि उसके 2 कर्मचारी और एटीएम का इस्तेमाल कर रहे 2 ग्राहक भी घायल हो गए हैं। 

पुलिस के मुताबिक, कई सिलेंडरों से प्रोपेन गैस के रिसाव की बात सामने आ रही है जो एक रेस्तरां के पास लुढ़के हुए नजर आ रहे थे। ‘एनएचके’ की फुटेज में दिख रहा है कि विस्फोट के बाद इमारत का केवल ढांचा रह गया है। विस्फोट शहर के मुख्य ट्रेन स्टेशन के नजदीक एक भीड़भाड़ वाले व्यवसायिक और वाणिज्यिक जिले में हुआ, जहां अस्पताल, स्कूल और सिटी हॉल हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement