1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. शादी के लिए दूल्हे और रिश्तेदार अरेंज करवा रही है वियतनाम की ये कंपनी, कर रही है करोड़ों की कमाई

शादी के लिए दूल्हे और रिश्तेदार अरेंज करवा रही है वियतनाम की ये कंपनी, कर रही है करोड़ों की कमाई

आमतौर पर बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अपने मन मुताबिक लड़का नहीं मिलता। अगर आप भी इस चीज से परेशान हैं तो यह कंपनी आपको आपकी पसंद के अनुसार दूल्हा दिलवा सकती है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 27, 2018 15:05 IST
this company of vietnam arrange grooms and relatives for...- India TV Hindi
this company of vietnam arrange grooms and relatives for marriage

आमतौर पर बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अपने मन मुताबिक लड़का नहीं मिलता। अगर आप भी इस चीज़ से परेशान हैं तो यह कंपनी आपको आपकी पसंद के अनुसार दूल्हा दिलवा सकती है। यह वियतनाम की एक ऐसी कंपनी है जो दूल्हे बेचने का काम करती है और इससे यह करोड़ों रुपए कमा रही है। वियतनाम में यह कारोबार बढ़ी तेजी से चल रहा है। (मोदी के इस कदम से नाराज हुए ट्रंप, कहा-'पीएम समझते हैं कि वो हम पर एहसान कर रहे हैं' )

यहां पर दुल्हे के साथ-साथ भाड़े के रिश्तेदार भी मिलते हैं जिसका कंपनी अलग से चार्ज करती है। शादी में दुल्हा और रिश्तेदार अरेंज करवाने के लिए यह कंपनी 4 लाख रुपए लेती है। बारात में दुल्हे के साथ-साथ पाप-मम्मी, चाचा-चाची और दोस्त भी अरेंज किए जाते हैं और उसके पैसे भी लिए जाते हैं। दरअसल मामला यह है कि वियतनाम में बड़ी संख्या में कुंवारी लड़कियां मां बन जाती है। शादी से पहले मां बनी लड़कियों को यहां कलंक समझा जाता है। इसलिए यहां दूल्हे अरेंज करने का कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है।

खुद को कलंक से बचाने के लिए फर्जी शादियों का यह चलन तेजी से बढ़ रहा है। यहां पर गर्भवती महिलाओं की शादी कराने के लिए कंपनियां दूल्हें से लेकर मेहमानों को किराए पर बुलाते हैं। यहां लड़कियों को फर्जी सादी करने के लिए दूल्हे को 1 लाख रुपए देने होते हैं। दूल्हा बनने वालों बहुत से लड़के पहले से शादीशुदा भी होते हैं लेकिन फिर भी लड़कियों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X