Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के लोगों को रुला रहा है टमाटर, 400 रुपये प्रति किलो तक पहुंची कीमत

ईरानी टमाटर बाजार में पहुंच नहीं पाने की वजह से मंडियों में इसकी कीमत में कोई कमी नहीं आ सकी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 21, 2019 6:37 IST
Tomato, Tomato Pakistan, Tomato Karachi, Tomato Price in Pakistan, Pakistan Tomato- India TV Hindi
Tomato price hits Rs 400 per kilo mark in Pakistan | Pixabay Representational

कराची: पाकिस्तान में इन दिनों महंगाई चरम पर है और अर्थव्यवस्था की हालत दिनोंदिन बदतर होती जा रही है। मुल्क में हालात इतने खराब हैं कि रोजमर्रा के इस्तेमाल की चीजों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। देश में सब्जियों की कीमतें पहले ही काफी ज्यादा बढ़ गई थीं, और अब तो महंगाई के नए-नए रिकॉर्ड बनने लगे हैं। पाकिस्तानी मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के कुछ इलाकों में एक किलो टमाटर की कीमत 400 पाकिस्तानी रुपये तक पहुंच गई है। 

बताया जा रहा है कि स्थिति को संभालने के लिए पाकिस्तान सरकार ने ईरान से टमाटर का आयात किया लेकिन ईरानी टमाटर बाजार में पहुंच नहीं पाने की वजह से मंडियों में इसकी कीमत में कोई कमी नहीं आ सकी। हालात ऐसे हो गए कि मांग की तुलना में आपूर्ति कम होने के कारण इसकी कीमत 400 रुपये किलो तक पहुंच गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची में सोमवार को टमाटर 300 रुपये प्रति किलो बिका और मंगलवार को इसकी कीमत बढ़कर 400 रुपये किलो हो गई।

हमेशा की तरह स्थानीय प्रशासन ने एक बार फिर टमाटर के इस खुदरा मूल्य से इनकार करते हुए कहा कि मंगलवार को एक किलो टमाटर 253 रुपये में बिका। हालांकि, प्रशासन ने यह जरूर माना कि सोमवार की तुलना में मंगलवार को टमाटर की कीमत में 50 रुपये प्रति किलो से अधिक की वृद्धि हुई। एक व्यापारी ने कहा कि सरकार ने ईरान से साढ़े चार हजार टन टमाटर आयात करने का परमिट जारी किया था लेकिन अभी 989 टन ही पाकिस्तान पहुंच सका है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement