Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो धमाके, एक पत्रकार समेत 21 लोगों की मौत, 30 लोग घायल

अफगानिस्तान के काबुल में आज सुबह हुई विस्फोट की दो घटनाओं में एक पत्रकार समेत कम - से - कम छह लोगों की मौत हो गयी और 14 घायल हो गये। काबुल एम्बुलेंस सेवा के प्रमुख मोहम्मद असीम के मुताबिक , पहले विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गयी और 11 घायल हो गये।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 30, 2018 13:02 IST
Two Suicide Blasts Hit Kabul, 21 People Killed Including...- India TV Hindi
Two Suicide Blasts Hit Kabul, 21 People Killed Including Journalist

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में आज सुबह हुई विस्फोट की दो घटनाओं में एक पत्रकार समेत कम - से - कम छह लोगों की मौत हो गयी और 14 घायल हो गये। काबुल एम्बुलेंस सेवा के प्रमुख मोहम्मद असीम के मुताबिक , पहले विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गयी और 11 घायल हो गये। पुलिस अधिकारी जान आगा ने बताया कि पहले विस्फोट के तुरंत बाद दूसरा विस्फोट हुआ। इसमें एक पत्रकार की मौत हो गयी और दो पुलिस अधिकारी घायल हो गये। (इस बड़े कदम के चलते पहली बार उत्तर कोरिया जाएंगे चीन के मंत्री )

काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन ने बताया कि यहां जिस इलाके में हमले हुए हैं , वहां कई विदेशी कार्यालय हैं। वजीर अकबर खान अस्पताल के निदेशक मोहम्मद मौसा जहीर ने बताया कि विस्फोट में घायल लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

इस्लामिक स्टेट समूह के स्थानीय सहयोगी संगठन और तालिबान देशभर में लगातार हमले कर रहे हैं। तालिबान आमतौर पर जहां सरकारी संस्था और सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं , तो वहीं दूसरी ओर आईएस के आतंकी शिया अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं। दोनों समूह अफगानिस्तान में सख्त इस्लामिक कानून स्थापित करना चाहते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement