Friday, May 10, 2024
Advertisement

ताइवान में तूफान के कारण 81 लोग घायल

ताइवान में इस साल आये पहले तूफान में 81 लोग घायल हो गये हैं और तटवर्ती इलाकों में बाढ़ के हालरात पैदा हो गये हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 30, 2017 10:33 IST
Typhoon Injures 81 in Taiwan as 2nd Storm Bears Down - India TV Hindi
Typhoon Injures 81 in Taiwan as 2nd Storm Bears Down

ताइपे: ताइवान में इस साल आये पहले तूफान में 81 लोग घायल हो गये हैं और तटवर्ती इलाकों में बाढ़ के हालरात पैदा हो गये हैं। जबकि द्वीप में दूसरा उष्णकटिबंधीय तूफान आने की चेतावनी जारी की गयी है। (स्पेन: संगीत समारोह में लगी आग, 22 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला गया )

ताइवान के केन्द्रीय मौसम ब्यूरो ने बताया कि शनिवार शाम में ताइवान के उार-पूर्वी तट पर टायफून नेसात नामक तूफान आया। यहां 137 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तूफान आया जो 173 किलोमीटर प्रतिघंटा तक जा पहुंचा। आपात सेवाओं के अधिकारियों ने बताया कि तेज हवा से लोग प्रभावित हुये।

10,000 से अधिक लोगों को तूफान आने से पहले सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया था। इनमें से अधिकांश लोग दक्षिणी ताइवान के रहने वाले हैं और 1,612 से अधिक लोग आज भी आश्रय गृहों में रह रहे हैं। तूफान के कारण 145 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया गया करीब पांच लाख घरों में बिजली की आपूर्ति ठप्प हो गयी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement