1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ईरान के तेहरान में यूक्रेन का यात्री विमान क्रैश, विमान में सवार सभी 170 लोगों की मौत

ईरान के तेहरान में यूक्रेन का यात्री विमान क्रैश, विमान में सवार सभी 170 लोगों की मौत

तेहरान में यूक्रेन का एक यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया है। विमान में 180 यात्री सवार थे। हादसे के लिए तकनीकी खराबी को जिम्मेदार बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि विमान में सवार सभी 170 लोगों की मौत हो गई है। इस विमान ने तेहरान से उड़ान भरी थी और कीएफ जा रहा था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 08, 2020 12:02 IST
US सैन्य ठिकानों पर ईरान के हमले के बीच तेहरान में यूक्रेन का यात्री विमान क्रैश, 180 यात्री थे सवार- India TV
Image Source : US सैन्य ठिकानों पर ईरान के हमले के बीच तेहरान में यूक्रेन का यात्री विमान क्रैश, 180 यात्री थे सवार

नई दिल्ली: तेहरान में यूक्रेन का एक यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया है। विमान में 180 यात्री सवार थे। हादसे के लिए तकनीकी खराबी को जिम्मेदार बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि विमान में सवार सभी 170 लोगों की मौत हो गई है। इस विमान ने तेहरान से उड़ान भरी थी और कीएफ जा रहा था। कीएफ यूक्रेन की राजधानी है। ईरानी समाचार एजेंसी के मुताबिक, ये हादसा सुबह 9 बजे राजधानी तेहरान स्थित इमाम खुमैनी एयरपोर्ट के पास हुआ। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के कारण विमान टेकऑफ के बाद ही क्रैश हो गया।

ईरान के सिविल एविएशन ऑर्गनाइजेशन के प्रवक्ता रेजा जफरजादेह ने कहा कि मौके पर राहत-बचाव दल को भेजा जा चुका है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विमान में सवार लोगों की संख्या 180 नहीं है, जैसा कि पहले बताया गया था, बल्कि 170 है।

आपातकालीन सेवा के प्रमुख पिरहोसिन कोलिवंद ने कहा, "विमान में आग लग चुकी है, लेकिन हमने क्रू भेज दिया है..और शायद हम कुछ यात्रियों को बचा लेंगे।" विमान के रडार से जानकारी मिली कि विमान सुबह 6 बजे के बाद अचानक गायब हो गया था।

इस हादसे की पीछे की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। बता दें कि आज ईरान ने इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमले किया था। इस हमले के बाद ताइवान एयर और चीन ने ईरान और इराक से अपने विमानों की आवाजाही रोकने की घोषणा कर दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13