1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. किम ने कहा- दुनिया को दिखाऊंगा नया हथियार, अमेरिका ने उठा लिया यह बड़ा कदम

किम ने कहा- दुनिया को दिखाऊंगा नया हथियार, अमेरिका ने कोरिया के ऊपर उड़ा दिए जासूसी विमान

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने 'नए रणनीतिक हथियार' को लेकर चेतावनी दी थी, जिसके बाद से दोनों देशों में तनाव है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 02, 2020 15:01 IST
Kim Jong Un, North Korea, North Korea Kim Jong Un, Kim Jong Un Donald Trump, Donald Trump- India TV
US flies four spy planes over Korean Peninsula after Kim Jong Un threatens with new ‘weapon’ | Facebook Representational

सियोल: अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव फिर से अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। दरअसल, एक एविएशन ट्रैकर ने गुरुवार को बताया कि अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर एक बार फिर एक निगरानी विमान उड़ाया है। आपको बता दें कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने 'नए रणनीतिक हथियार' को लेकर चेतावनी दी थी, जिसके बाद से दोनों देशों में तनाव है। किम जोंग उन ने यह भी कहा था कि वह दुनिया को हैरान कर देने वाली कार्रवाई करेंगे।

एयरक्राफ्ट स्पोट्स ने ऑपरेशन के समय की जानकारी दिए बिना ट्वीट किया कि अमेरिकी हवाई सेना के RC-135 डब्ल्यू रिवेट ज्वॉइंट ने दक्षिणी कोरिया में करीब 31,000 फिट की ऊंचाई पर ऑपरेशन चलाया। समाचार एजेंसी योनहप ने ट्रैकर के बयान के हवाले से बताया कि EP-3E और आरसी-135 एस एयरक्राफ्ट जैसे निगरानी विमानों के साथ ऐसे विमान को पिछले कई दिनों से लगातार प्रायद्वीप के ऊपर से इस तरह के ऑपरेशन का संचालन करते हुए देखा जा रहा है, को भी ऑपरेशन के अंर्तगत देखा गया है।

उत्तर कोरिया की सेंट्रल न्यूज एजेंसी की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बयान कि, प्योंगयांग अब परमाणु और लंबी दूरी के मिसाइल परीक्षणों पर खुद पर स्वयं लगाए गए प्रतिबंध को लेकर बाध्य महसूस नहीं करता है और वह जल्द ही दुनिया के सामने एक नया रणनीतिक हथियार पेश करेगा, इसके बाद ही सर्विलांस विमानों को देखा जा रहा है। विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसे कदमों से इलाके में तनाव एक बार फिर बढ़ सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13