Friday, April 26, 2024
Advertisement

तालिबान ने अफगानिस्तान में काफिले पर किया हमला, एक अमेरिकी सैनिक की मौत

तालिबान के आतंकियों ने अफगानिस्तान में एक अमेरिकी काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने सोमवार को ले ली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2019 13:48 IST
US soldier killed, US soldier killed Taliban, US soldier killed Afghanistan, US soldier killed in Af- India TV Hindi
US soldier killed in Afghanistan attack, Taliban claim responsibility | AP Representational

काबुल: तालिबान के आतंकियों ने अफगानिस्तान में एक अमेरिकी काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने सोमवार को ले ली है। इस हमले में कई लोग घायल भी हो गए। माना जा रहा है कि अमेरिका और तालिबान के बीच जारी बातचीत पर इस घटना का गंभीर असर पड़ सकता है। इससे पहले, सितंबर में काबुल में तालिबान के हमले में एक अमेरिकी सैनिक की मौत हो गई थी जिसके बाद इस मामले पर बातचीत थम गई थी।

सितंबर में हुए हमले के बाद एक बार फिर दोहा में बातचीत शुरू हुई लेकिन इस महीने की शुरुआत में काबुल के उत्तर में बगराम हवाईअड्डे पर बम हमले की घटना के बाद फिर थम गई। मीडिया को भेजे संदेश में तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि उसके हमलावरों ने रविवार को देर रात कुंदुज के चार दरा जिले में एक अमेरिकी वाहन को उड़ा दिया। अमेरिकी-अफगान बलों ने कहा कि सोमवार को हमले के बाद हुए संघर्ष में एक अमेरिकी सैनिक मारा गया। 

इस घटना के साथ ही इस साल अफगानिस्तान में संघर्ष के दौरान कम से कम 20 अमेरिकी सैनिक मारे गए हैं। यह दिखाता है कि अफगानिस्तान में अब भी सुरक्षा हालात चुनौतीपूर्ण बने हुए हैं। हमले के एक दिन पहले ही अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव के शुरुआती परिणामों की घोषणा हुई थी जिसमें राष्ट्रपति अशरफ गनी के दूसरी बार इस पद पर आसीन होने के संकेत मिले थे। अशरफ गनी को तालिबान अमेरिका के हाथों की कठपुतली मानता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement