Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

अमेरिका कोरोना वायरस से निपटने के लिए पाकिस्तान को देगा 60 लाख डॉलर

अमेरिका ने कहा कि वह कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने के पाकिस्तान के प्रयासों में मदद के लिए उसे 60 लाख डॉलर देगा। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2020 9:32 IST
US to provide USD 6 million to Pakistan to fight coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI US to provide USD 6 million to Pakistan to fight coronavirus । File Photo

इस्लामाबाद। अमेरिका ने कहा कि वह कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने के पाकिस्तान के प्रयासों में मदद के लिए उसे 60 लाख डॉलर देगा। पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत पॉल जोन्स ने शनिवार को एक वीडियो संदेश में कहा कि यह धनराशि पाकिस्तान को उन ‘‘ स्वास्थ्यकर्मियों को और प्रशिक्षण देने में काम आएगी जो अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमण के गंभीर हालत वाले मरीजों की देखभाल करते हैं, इससे चिकित्सा केन्द्रों में कोरोना वायरस फैलने से रुकेगा। इसके अलावा इससे संक्रमित इलाकों में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की जांच के लिए मोबाइल प्रयोगशाला भी बनाई जाएगी। ’’

जोन्स ने पाकिस्तान को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने कहा,‘‘रमज़ान का महीना पूरा होने पर मैं सभी पाकिस्तानियों को बधाई देना चाहता हूं।’’ राजदूत ने हाल ही में पाकिस्तान से प्राप्त चिकित्सा आपूर्ति के लिए इस्लामाबाद का आभार व्यक्त किया। यह आपूर्ति दोनों देशों के बीच मित्रता और साझेदारी के प्रतीक के रूप में की गई थी। 

कोविड-19 के ताजा अपडेट देने वाली वेबसाइट 'वर्ल्डोमीटर' के मुताबिक, दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामले 55 लाख के पार पहुंच गए हैं। वहीं कोरोना के कारण अब तक 3.46 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। यहां कोरोना वायरस से अब तक 99,300 लोगों की मौत हो चुकी है। 

पाकिस्तान की बात करें तो यहां कोरोना के कुल मामलों की संख्या 54,601 है जबकि 1,133 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement