Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WHO ने कहा- उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस से संक्रमण का अब तक एक भी केस नहीं

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा है कि उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2020 19:16 IST
North Korea Coronavirus, North Korea Coronavirus WHO, North Korea Covid-19 WHO- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा है कि उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

सियोल: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा है कि उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। योनहाप न्यूज एजेंसी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस स्थिति पर WHO की नवीनतम साप्ताहिक स्थिति रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर कोरिया में 10,462 लोगों के सैंपलों की जांच की गई, जिसमें दावा किया है कि यहां 29 अक्टूबर तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि 5,368 लोगों की पहचान की गई है, जिनमें से 8 संदिग्ध लोग हैं।

साल की शुरुआत में ही बंद कर दी थीं सीमाएं

एजेंसी के अनुसार, 15 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक कुल 161 लोगों को क्वॉरन्टीन किया गया, जिससे 22 अक्टूबर तक बरी होने वाले लोगों की कुल संख्या 32,011 तक पहुंच गई। उत्तर कोरिया ने हमेशा कोरोना वायरस से मुक्त होने का दावा किया है। इस देश ने एहतियात के तौर पर इस साल की शुरुआत में ही अपनी सीमाएं बंद कर दी थीं। उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस को लेकर किस हद तक एहतियात बरती गई है, इसका अंदाजा इसी बात से लगता है कि बीते कई महीनों में किम जोंग उन एक-दुक्का बार ही नजर आए हैं। यहां तक कि कम नजर आने की वजह से उनकी मौत की अफवाहें तक उड़ने लगी थीं।

पढ़ें: 26 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ जूलियस सीजर की हत्या से जुड़ा सिक्का, जानें और क्या है खास
पढ़ें: 50 से ज्यादा जिहादी आतंकियों के लिए काल बन गई फ्रांस की सेना, हमले में मार गिराया

पूरी दुनिया में हाहाकार, उत्तर कोरिया में चमत्कार
एक तरफ जहां उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का एक भी केस न होने का दावा किया जा रहा है, वहीं पूरी दुनिया में इससे 4 करोड़ 74 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, इस वायरस के चलते अब तक 12 लाख से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। उत्तर कोरिया के पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया में भी अब तक 26 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं, ऐसे में किम जोंग के देश में एक भी केस का सामने न आना हैरान करता है। बता दें कि कोरोना वायरस की शुरुआत उत्तर कोरिया के ही एक और पड़ोसी देश चीन से हुई थी, और अब पूरी दुनिया इससे त्राहि-त्राहि कर रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement