Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, 28 लोगों की गई जान; 22 घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक बस के सड़क से उतरकर खड्ड में गिरने से 28 लोगों की मौत हो गई है। बस तुर्बत से बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा जा रही थी।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 29, 2024 17:56 IST
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुआ सड़क हादसा (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुआ सड़क हादसा (सांकेतिक तस्वीर)

कराची: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यहां एक तेज रफ्तार यात्री बस के पलटकर खड्ड में गिर जाने से बच्चों और महिलाओं सहित 28 लोगों की मौत हो गई है। सड़क हादसे में और 22 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई है। बस तुर्बत से बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा जा रही थी। क्वेटा से लगभग 700 किलोमीटर दूर वाशुक शहर के पास बस खड्ड में गिर गई। हादसे के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बस में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश की। 

इस वजह से हुआ हादसा 

सहायक आयुक्त (एसी) इस्माइल मेंगल ने पुष्टि की है कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 22 अन्य ने अस्पताल ले जाते समय या इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मेंगल ने कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि मोड़ पर यात्री बस का एक टायर फट जाने से चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया था।" पहले की खबरों में कहा गया था कि दुर्घटना चालक द्वारा तेज गति से वाहन चलाने के कारण हुई थी। 

मृतकों में महिलाएं और बच्चे शामिल 

मेंगल ने बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं और तीन बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान अभी भी जारी है क्योंकि बस में करीब 50 यात्री सवार थे। हालांकि, संख्या ज्यादा भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है क्योंकि कुछ पीड़ितों की हालत गंभीर है। घायलों में से नौ की हालत गंभीर है और उन्हें खुजदार स्थित संयुक्त सैन्य अस्पताल (सीएमएच) में भर्ती कराया गया है। पाकिस्तान सेना से अनुरोध किया गया कि वह गंभीर हालत में चार अन्य यात्रियों को हेलीकॉप्टर के जरिए क्वेटा ले जाए ताकि उन्हें ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया जा सके।

मृतकों की नहीं हुई पहचान 

मेंगल के अनुसार अधिकांश मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को घायलों की सहायता करने का भी निर्देश दिया। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने इस भीषण हादसे में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की तथा घायलों के स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की।

पाकिस्तान में आम हैं सड़क हादसे  

पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं,यहां यातायात नियमों और सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जाता। इससे पहले पंजाब के खुशाब जिले में 18 मई को एक ट्रक के खाई में गिरने से एक ही परिवार के कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में 9 अन्य लोग  घायल हो गए थे। इससे पहले 3 मई को गिलगित बाल्टिस्तान में एक यात्री बस के एक संकरी सड़क से फिसलकर खड्ड में गिर जाने से कम से कम 20 लोगों की जान चली गई थीं, जबकि 21 अन्य घायल हो गए थे। (भाषा) 

यह भी पढ़ें: 

North Korea: अंतरिक्ष में जासूसी उपग्रह तैनात करने की कोशिश पर फिरा पानी, किम ने कहा 'हार नहीं मानी...'

भ्रष्टाचार के मामले में चीन की अदालत ने सुनाई खौफनाक सजा, जानकर चकरा जाएगा आपका 'माथा'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement