Monday, April 29, 2024
Advertisement

कनाडा की सड़क पर अचानक गिरीं 50 लाख मधुमक्खियों ने मचा दी तबाही, मुश्किल में पड़ी राहगीरों की जान

कनाडा की सड़क पर उस वक्त कोहराम मच गया, जब 50 लाख मधुमक्खियों से भरा बक्सा अचानक सड़क पर गिर गया। इन मधुमक्खियों को ट्रक से ले जाया जा रहा था। मगर एक बड़ा बक्सा सड़क पर ही गिर गया। बक्सा क्षतिग्रस्त होने से मधुमक्खियां बाहर आ गईं और उन्होंने सड़क पर तबाही मचा दी।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 31, 2023 18:23 IST
प्रतीकात्मक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो।

कनाडा में उस वक्त सड़क पर कोहराम मच गया, जब ट्रक से जा रहीं करीब 50 लाख मधुमक्खियों का एक बॉक्स रास्ते में ही गिर गया। बॉक्स के गिरते ही मधुमक्खियां बाहर निकल आईं और उन्होंने तबाही मचाना शुरू कर दिया। इससे वाहन चालकों की जान मुश्किल में फंस गई। यह घटना कनाडाई राजमार्ग पर पर हुईं। इन्हें एक ट्रक से बॉक्स में ले जाया जा रहा था। बिगड़े हालात को काबू में लाने के लिए अनुमानित 50 लाख मधुमक्खियों को इकट्ठा करने में मदद के लिए कई स्थानीय मधुमक्खी पालकों को घटनास्थल पर बुलाया गया।

कनाडाई प्रांत ओंटारियो में पुलिस ने सहयोग के लिए कई मधुमक्खी पालकों को बुलाया। 50 लाख मधुमक्खियों के गिरने से पास के बर्लिंगटन में दो लेन की सड़क पर उन्होंने विशाल झुंड बना लिया था और राहगीरों पर हमला करना शुरू कर दिया था। बुधवार सुबह लगभग 6:15 बजे, हॉल्टन क्षेत्रीय पुलिस को एक कॉल प्राप्त हुई, जिसमें उन्हें सूचित किया गया कि मधुमक्खियों से भरे बक्से एक ट्रक से गिर कर बर्लिंगटन, ओन्टारियो में एक सड़क पर फैल गए हैं। कांस्टेबल रेयान एंडरसन ने सीबीसी न्यूज को बताया, "हमें यकीन नहीं है कि वास्तव में कैसे और क्या हुआ, लेकिन किसी बिंदु पर मधुमक्खियों या छत्ते वाले बक्से ट्रेलर से फिसल कर पूरी सड़क पर फैल गए।"

राहगीरों को वाहनों की खिड़कियां बंद करने को कहा गया

कनाडा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वह सभी उन 50 लाख मधुमक्खियों से निपट रहे हैं जो एक ट्रक से सड़क पर गिर गईं हैं। रास्ते से गुजरने वाले वाहनों और निवासियों को खिड़कियां बंद करने की सलाह दी गई। पैदल यात्रियों को इलाका साफ़ नहीं होने तक क्षेत्र से दूर रहने को कहा गया। पुलिस ने सीएचसीएच न्यूज़ को बताया कि मधुमक्खियों ने "तबाही फैला" दी। क्योंकि उनके बक्से सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त हो गए और वह उससे बाहर निकल आईं। बाद में पुलिस विभाग ने पोस्ट किया कि मधुमक्खी पालकों ने सफाई में मदद की। पुलिस ने कहा कि उन "मधुमक्खी पालकों को धन्यवाद जो सफाई में सहायता के लिए घटनास्थल पर पहुंचे।

आसपास के निवासियों को किया गया अलर्ट

कनाडा पुलिस ने अनाउंस किया कि हम निवासियों को इस क्षेत्र से दूर रहने की अपील करते हैं, क्योंकि सफाई में कुछ समय लगने की उम्मीद है। ड्राइवरों और आसपास के निवासियों को एहतियात के तौर पर अपनी खिड़कियां बंद रखने की सलाह दी गई। पास के रॉयल बॉटनिकल गार्डन में लगभग 400,000 मधुमक्खियों की देखभाल करने वाले पीटर्स ने सीबीसी न्यूज़ को बताया, "यह अधिकांश भाग से बड़ा लगता है, क्योंकि मधुमक्खियों की एक कॉलोनी 80,000 मधुमक्खियों की हो सकती है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि एक गैर-मधुमक्खी पालक के लिए, इसे देखना काफी चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा कि लोगों के लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि मधुमक्खियां काफी कोमल होती हैं और वास्तव में परेशान नहीं करती हैं, लोग जब तक परेशान न हों। यह एक दुर्लभ स्थिति है जहां आपको उनसे दूरी बनाए रखनी होगी।"

यह भी पढ़ें

चीन से युद्ध की तैयारी में जुटा अमेरिका, PLA का सर्वनाश करने के लिए तैयार करवा रहा हजारों रोबोट लड़ाके

इस देश के रक्षामंत्री ने 4 साल में 3 प्रधानमंत्रियों के साथ किया काम, अब अचानक इस्तीफा देकर मचा दिया कोहराम

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement