Sunday, April 28, 2024
Advertisement

40 घंटे के ड्रामे के बाद पाक सेना के ऑपरेशन में TTP के 33 आतंकी ढेर, दो कमांडो की भी गई जान

Pakistan Army killed 33 TTP Terrorists: पाकिस्तानी सेना ने 40 घंटे तक चले तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) के ड्रामे का खात्मा कर दिया है। फौज ने टीटीपी के सभी 33 आतंकियों को मार गिराने का दावा किया है। सेना के ऑपरेशन के बाद मौके से आसमान में काला धुआं उठता दिखाई दे रहा है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 20, 2022 19:26 IST
पाकिस्तानी सेना के ऑपरेशन के बाद घटनास्थल से उठते धुएं को देखते लोग- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तानी सेना के ऑपरेशन के बाद घटनास्थल से उठते धुएं को देखते लोग

Pakistan Army killed 33 TTP Terrorists: पाकिस्तानी सेना ने 40 घंटे तक चले तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) के ड्रामे का खात्मा कर दिया है। फौज ने टीटीपी के सभी 33 आतंकियों को मार गिराने का दावा किया है। सेना के ऑपरेशन के बाद मौके से आसमान में काला धुआं उठता दिखाई दे रहा है। हालांकि इस ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तान के दो कमांडो भी मारे गए हैं। 

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने संसद को जानकारी देते हुए बताया कि बन्नू जिले में काउंटर टेररिज्म सेंटर (सीआइसी) पर कब्जा करने वाले सभी आतंकियों को सेना ने खत्म कर दिया है। टीटीपी ने पाकिस्तानी मेजर समेत 4 फौजियों को तीन दिनों से बंधक बना रखा था। इसके बाद पाकिस्तान ने मसले का  हल निकालने के लिए 16 मौलवियों की टीम को अफगानिस्तान भेजा था, लेकिन टीटीपी आतंकियों ने उनकी बात नहीं मानी। बताया जा रहा है कि टीटीपी के आतंकी अफगानिस्तान जाने के लिए हेलीकॉप्टर मांग रहे थे। इससे पाकिस्तानी सेना भी टेंशन में आ गई थी। 

रक्षामंत्री ने इमरान पर साधा निशाना

टीटीपी के आतंकियों ने 40 घंटों से जहां आतंक मचा रखा था, उस खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआइ की सरकार है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि पीटीआइ सरकार आतंक को रोकने में पूरी तरह नाकाम रही। इसलिए मिलिट्री ऑपरेशन चलाना पड़ा। आतंकियों ने यहां एक अफसर समेत कई पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी थी। इसके बाद सीआइडी पर कब्जा कर लिया था। पाकिस्तान सरकार बंधक फौजियों को छुड़ाने में हांफने लगी थी। घटनास्थल को चारों तरफ से सुरक्षा बलों ने घेर रखा था। टीटीपी के सभी आतंकी बंधकों को छोड़ने के लिए खुद को सुरक्षित अफगानिस्तान भेजवाए जाने की मांग कर रहे थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement